राजनीति

पटना में मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- कुछ लोगों की बातों से पाकिस्तान हो रहा है खुश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1961
| मार्च 3 , 2019 , 13:50 IST

आगामी लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे सभी राजनीतिक पार्टियां शक्ति प्रदर्शन करने में जूट गई है। इसी कड़ी में NDA ने पटना में आज अपना शक्ति प्रदर्शन किया। आज प्रधानमंत्री मोदी ने पटना के गांधी मैदान से जनसभा को संबोधित किया। पटना के गांधी मैदान में एक मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री व लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विलास पासवान नजर आएं।

PM मोदी ने कहा कि बिहार ने विकास की जिस रफ्तार को पकड़ा है, वो और गति पकड़े इसके लिए केंद्र की NDA सरकार ने निरंतर प्रयास किया है। कुछ दिन पहले ही बरौनी में 30 हज़ार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात बिहार को दी गई थी। ये बिहार के विकास के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयासों की एक झलक भर थी। यहां गांव और शहरों की सड़कों को, यहां के नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण हुआ है। जो पुराने पुल हैं, उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है। पटना रेलवे जंक्शन को नए रंग-रूप में आप सभी देख ही रहे हैं।

गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब भारत अपने वीर जवानों के बलिदान पर चुप नही रहता, चुन चुन कर बदला लेता है। देश में अगर 'महा मिलावट' वाली सरकार होती तो न फैसले होते और न ही गरीबो का कल्याण होता। इन लोगों की प्रवृत्ति अपना विकास करने की है, देश का विकास करने की नहीं। हमारे वीर जवानों ने जो कार्रवाई की उसका सबूत मांग रहे है, आखिर कांग्रेस क्यों वीर जवानों का मनोबल तोड़ने में लगी है। अब भारत बदल चुका है चुन चुन कर हिसाब लेता है। जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी।

वहीं इस विजय संकल्प रैली पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। ऐसा तकरीबन दस साल बाद हुआ है जब एक ही मंच पर पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक साथ नजर आएं। रैली को पीएम मोदी के अलावा नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस ने भी संबोधित किया।

बता दें बीजेपी और जेडीयू की बिहार में गठबंधन सरकार है, साथ ही मोदी-नीतीश के संबंध भी नए दौर में पहुंच चुके हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पटना में एनडीए की इस रैली में जब दोनों नेता एक सियासी मंच पर दिखेंगे तो सभी की नजरें टिकी रहेंगी।


कमेंट करें