राजनीति

छत्तीसगढ़ चुनाव: परिवार छोड़ किसी और को कांग्रेस अध्यक्ष बना कर दिखाओ- मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1911
| नवंबर 16 , 2018 , 14:36 IST

नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। संबोधन के शुरुआत में ही मोदी ने कहा कि राजदरबारी सिर्फ एक ही परिवार के गीत गाते हैं। पीएम मोदी ने पहले चरण में मतदान को उत्साहजनक बताया और कहा कि पहले चरण में विकास के लिए पड़े हैं।

कांग्रेस के राज्य चलाने पर तीखा प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि लोकतंत्र का गला दबाया गया और राज्य को बदनाम करने की कोशिश की गई। भाजपा शासनकाल की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारा एक ही मंत्र है सबका साथ, सबका विकास।

कांग्रेस को रिमांड पर लेते हुए प्रधान मंत्री ने शशि थरूर के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें थरूर ने कहा था कि पंडित जवाहरलाल नेहरु के कारण ही आज एक ‘चायवाला’ प्रधानमंत्री बना है। पीएम ने कहा कि अगर कांग्रेस का लोकतंत्र में इतना विश्वास है तो मैं चुनौती देता हूं कि परिवार से बाहर के किसी अच्छे नेता को 5 साल के लिए पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए, तब मैं मानूंगा कि पंडित नेहरु ने सही मायनों में लोकतांत्रिक व्यवस्था बनायी थी।

दिग्विजय सिंह पर भी साधा निशाना-:

मोदी ने रैली में कहा कि जब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का हिस्सा था, तो दिग्विजय सिंह वहां के मुख्यमंत्री थे. दिग्विजय सिंह जिस काम के लिए छत्तीसगढ़ आते थे, उसके बारे में मैं बोल भी नहीं सकता वो तो लोगों को पता है। जब छत्तीसगढ़ बना तो अजीत जोगी सीएम बने, शुरुआती 3 साल में उनकी सरकार ने 60 फीसदी से अधिक वादों को खोल कर भी नहीं देखा।

कांग्रेस के हिसाब मांगने पर भी कसा तंज-:

मोदी ने कांग्रेस की तुलना उस बाबा से की जो कहते हैं कि दूध पीते हो, नहीं पीते तो पीना शुरू कर दो कृपा आनी शुरू हो जाएगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस भी ऐसे ही करती है वोट दो तो कृपा आनी शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि अंग्रेज उनके नाम पर हिंदुस्तान करके गए हों, उनके परिवार की चार पीढ़ियों ने देश पर राज किया और आज हमसे हिसाब मांग रहे हैं। मेरे से हिसाब मांग रहे हैं मैं हर रोज अपने चार सालों का हिसाब देता हूं।

चुनावी सभाओं का दौर-:

पीएम नरेंद्र मोदी 16 से 25 नवंबर के बीच पांच दिन मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। पीएम मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों नेता अलग-अलग शहरों में रैलियां करेंगे।


कमेंट करें