खेल

फिक्सिंग में पकड़ा गया पाकिस्तान का यह खिलाड़ी, लगा 10 साल का बैन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2156
| अगस्त 17 , 2018 , 13:33 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद पर 10 साल का प्रतिबंध लगाया है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, जमशेद पर यह प्रतिबंध पीसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के बार-बार किए उल्लंघन के लिए लगाया गया है। 

तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल ने अपने फैसले में कहा कि किसी भी क्रिकेट प्रारूप से प्रतिबंध के अलावा जमशेद भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के पांच से सात बार किए गए उल्लंघन के कारण आजीवन पाकिस्तान क्रिकेट में किसी भी प्रकार के प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाने के लिए अयोग्य घोषित होने चाहिए। 

पिछले दो वर्षो में यह दूसरी बार जमशेद को दोषी ठहराया गया है। इससे पहले, पिछले साल दिसम्बर में जमशेद को 2017 पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सही से सहयोग न देने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था। 

इस साल की शुरुआत में जमशेद पर लगा यह प्रतिबंध समाप्त हुआ था, लेकिन अब उन पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा है, जो लंबे समय के लिए है। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 2016-17 सीजन में नासिर जमशेद को स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाया गया था।

ट्रिब्यूनल ने फैसला लिया है कि इस बैन के दौरान जमशेद किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे इसके अलावा एंटी-करप्शन कोड का उल्लंघन करने वाले क्रिकेटर को आजीवन क्रिकेट में किसी मैनेजमेंट पोजिशन पर बैठने का हक नहीं होगा। 

इसे भी पढ़े-: Asian Games: इन खिलाड़ियों के दम पर भारत लगाएगा पदकों की झड़ी!

पीसीबी के मुताबिक स्पॉट फिक्सिंग मामले में जमशेद ने अहम किरदार निभाया। पीसीबी के वकील तजफ्फुल रिजवी ने कहा, 'कई बार ऐसा होता है कि आपको जीतने की खुशी नहीं होती। ये कुछ ऐसा ही है। एक खिलाड़ी ने अपना पूरा करियर बर्बाद कर लिया।'


कमेंट करें