मनोरंजन

सलमान- शिल्पा के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन, जातिसूचक शब्द का किया था इस्तेमाल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1461
| दिसंबर 22 , 2017 , 15:37 IST

बॉलीवुड फिल्म एक्टर सलमान खान और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी नई मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। सलमान और शिल्पा ने एक इंटरव्यू में वाल्मीकि समाज के लिए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था। अब राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने इस टिप्पणी के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय एवं दिल्ली और मुंबई के पुलिस कमिश्नर से 7 दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

एससी/एससी अायोग ने एक सप्ताह के भीतर, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के अत्याचार अधिनियम, 2015 के अनुसार सलमान और शिल्पा के खिलाफ कार्रवाई के बारे में उत्तर देने के लिए कहा है।

वहीं वाल्मिकी समाज के युवा राजस्थान सहित कई शहरों में सलमान और शिल्पा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। जयपुर में एक सिनेमाघर के बाहर लोगों ने फिल्म टाइगर जिंदा है का विरोध किया और सलमान के पोस्टर जलाये। ऊधमसिंह नगर में गुस्साए लोगों ने कोतवाली में प्रदर्शन कर उनके खिलाफ पुलिस को तहरीर सौंपी। इसमें अभिनेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की गई है।

गाजियाबाद में भी सलमान खान का पुतला दहन किया। अखिल भारतीय अनुसूचित युवजन समाज के कार्यकतार्ओं ने सलमान और शिल्पा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

इस मामले में अखिल भारतीय वाल्मीकि समाज के अत्याचार निगरानी प्रकोष्ठ की ओर से राजस्थान के पाली में थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

उनका कहना है कि इससे वाल्मीकि समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने पुलिस को सलमान-शिल्पा का वह वीडियो भी सौंपा गया है, जिसमें उन्होंने यह कमेंट किया था। शिकायत में कहा गया है कि बाद में शिल्पा शेट्टी ने एक न्यूज चैनल में दिए गए इंटरव्यू में भी उस कमेंट का रिपीट किया।

क्या है मामला-

दरअसल कर्मचारी यूनियन ने सलमान और शिल्पा शेट्टी पर आरोप लगाया गया है कि एक नेशनल चैनल के इंटरव्यू में सलमान खान ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया और भद्दी टिप्पणी कर

वाल्मिकी समाज का उपहास उड़ाया। ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसकी वजह से जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। शिल्पा ने कथित तौर पर यह शब्द का इस्तेमाल किया कि वह कैसे घर पर दिखती हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें