नेशनल

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में भारी हिंसा, 6 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1387
| मई 14 , 2018 , 15:14 IST

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए जारी वोटिंग के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों की पोल खुलने लगी है। कई जगहों से मतदान के दौरान भारी हिंसा की खबरें लगातार आ रही हैं। अलग-अलग स्थानों पर हुई झड़पों में 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं जबकि 6 लोगों की जान चली गई है। राज्य के कई हिस्सों से बूथ कैप्चरिंग, वोटरों को धमकाने और बैलट इधर-उधर करने की घटनाएं सामने आ रही हैं।

बैरकपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को चाकू मार दिया गया। उन्हें जब अस्पताल ले जाया गया तब तक उनके पेट मे चाकू लग हुआ था। आखिरकार उनके जख्म जानलेवा साबित हुए। उधर, उत्तरी 24 परगना में एक बम धमाके में 20 लोग घायल हो गए। इससे पहले कूचबिहार में दो गुटों के बीच झड़प में 20 लोग घायल हो गए थे। उत्तर दिनाजपुर में कुछ लोगों ने बैलट बॉक्स को ही आग के हवाले कर दिया।

 

इस बीच कूचबिहार के बूथ संख्या 8/12 पर पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री रबिंद्र नाथ घोष ने बीजेपी के एक कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दिया है। यह पूरी घटना कैमरे पर कैद हो गई है। ताज्जुब की बात तो यह है कि जिस वक्त मंत्री ने थप्पड़ जड़ा पुलिस वहां मौजूद थी।

गौरतलब है कि लंबी कानूनी लड़ाई के बाद आखिरकार आज पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। वोटों की गिनती 17 मई को होगी। 2019 में लोकसभा चुनाव के लिहाज इन चुनावों को बेहद अहम माना जा रहा है। ये चुनाव सिर्फ एक चरण में हो रहे हैं।


कमेंट करें