नेशनल

नौसेना प्रमुख ने समुद्र के रास्ते आतंकवादी हमले की दी चेतावनी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1634
| मार्च 5 , 2019 , 13:15 IST

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने मंगलवार को चेतावनी दी कि आतंकवादियों को समुद्र के रास्ते हमला करने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। भारत-प्रशांत क्षेत्रीय संवाद को संबोधित करते हुए एडमिरल लाम्बा ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर आतंकवादियों को बढ़ावा देने को लेकर हमला किया, जिन्होंने पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले को अंजाम दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

उन्होंने कहा, "भारत आतंकवाद के एक कहीं ज्यादा गंभीर रूप को झेल रहा है, वह है एक देश द्वारा प्रायोजित आतंकवाद को। हम सभी ने तीन हफ्ते पहले ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमले का भयावह रूप देखा है।

नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने कहा, "यह हिंसा उन आतंकवादियों द्वारा की गई थी, जिन्हें उस देश का समर्थन हासिल है, जो भारत को अस्थिर करना चाहता है। हमारे पास रिपोर्ट है कि आतंकवादियों को समुद्री रास्ते सहित अलग-अलग तरीके से हमला करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "हमने देखा है कि किस तरह दुनिया भर में तेजी से आतंकवादी समूह सामने आए है और निकट भविष्य में आतंकवाद का यह खास 'ब्रांड' एक वैश्विक समस्या बन सकता है।"

उन्होंने कहा, "भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान लगातार इस खतरे से निपटने के लिए काम कर रहा है। यह जरूरी है कि वैश्विक समुदाय आतंकवाद के सभी रूपों को नियंत्रित व खत्म करने के लिए कार्रवाई करे।"


कमेंट करें