राजनीति

नवजोत सिंह सिद्धू का फरमान- क्रिसमस में खलल डालने वालों की आंख निकाल लेंगे

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1796
| दिसंबर 22 , 2017 , 11:08 IST

क्रिसमस डे मनाने पर चल रहे विवाद पर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा बयान दिया है। पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने क्रिसमस के जश्न में विध्न डालने वालों को सावधान करते हुए कड़ी चेतावनी दी है। गुरुवार को सिद्धू ने कहा कि पंजाब में जो भी ईसाइयों को नीचे गिराएगा उसकी आंख निकाल ली जाएगी। पंजाब में किसी को भी त्योहार में खलल डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी। यहां सभी समुदाय शांतिपूर्ण रहते हैं और हर व्यक्ति को किसी भी धर्म का प्रचार और उसे मानने का पूरा हक है।

Sidhu-7591

सिद्धू ने यह चेतावनी ईसाइयों के एक कार्यक्रम में दी। सिद्धू ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार भारतीय संविधान का हिस्सा है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से वादा किया कि हर समुदाय को उनके धार्मिक त्योहार मनाने के लिए उन्हें स्वतंत्र और निष्पक्ष वातावरण दिया जाएगा। स्वर्ण मंदिर के बारे में बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि इस मंदिर के द्वार सभी के लिए खुले हैं।

25-1419508719-guwahati-christmas

आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में क्रिसमस मनाने को लेकर विवाद चल रहा है। इस बारे में जालंधर स्थित रोमन कैथोलिक चर्च का नेतृत्व करने वाले बिशप फ्रांको मुलाक्कल ने चिंता जताते हुए कहा है कि देश के कई हिस्सों में ईसाइयों को क्रिसमस मनाने की इजाजत नहीं दी जा रही है जो कि हमारे बुनियादी मानव अधिकारों का उल्लंघन है। हर व्यक्ति को अपना त्योहार मनाने की इजाजत मिलनी चाहिए।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें