इंटरनेशनल

पनामा केस: नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद पर करप्शन के आरोप तय

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1304
| अक्टूबर 19 , 2017 , 15:12 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम और उनके पति पर करप्शन के मामले में आरोप तय कर दिए गए हैं। गुरुवार को यहां भ्रष्टाचार निरोधी एकांउटेबिलिटी कोर्ट ने दोनों को आरोपी पाया। उन पर लंदन में आलीशान बंगले का मालिकाना हक रखने का आरोप है।

पाकिस्तानी न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने कहा- शरीफ, उनकी बेटी और दामाद मुहम्मद सफदर आरोपी पाए गए हैं। उन्होंने खुद को आरोप मुक्त करने की याचिका दायर की थी।

मरियम और उनके पति कोर्ट में थे मौजूद

इस दौरान मरियम और उनके पति कोर्ट में मौजूद थे। वहीं नवाज शरीफ ने पेशी के लिए अपने प्रतिनिधि को भेजा था। कहा जा रहा है कि शरीफ ब्रिटेन में अपनी बीमार पत्नी का इलाज करा रहे हैं। जिसके कारण वह कोर्ट में पेश नहीं हुए।

शरीफ को छोड़नी पड़ी थी पीएम की कुर्सी

पनामा पेपर्स मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दो महीने पहले कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पनामा लीक केस में संयुक्त जांच आयोग की रिपोर्ट के आधार पर नवाज शरीफ को इनकम का सोर्स न बताने का दोषी पाया था। इसके बाद 5 जजों की बेंच ने सर्वसम्मति से नवाज के खिलाफ फैसला देते हुए अयोग्य ठहरा दिया था।

हुई थी मरियम की गिरफ्तारी

मरियम नवाज को अपने खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा (एनएबी) लंदन में परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों से संबंधित में गिरफ्तार भी होना था। 9 अक्टूबर को लंदन से इस्लामाबाद पहुंचने पर एनएबी की टीम ने मरियम और उनके पति मुहम्मद सफदर (सेवानिवृत्त) को हिरासत में ले लिया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।


कमेंट करें