नेशनल

सीएम रमन सिंह ने बदला नया रायपुर का नाम, अब जाना जाएगा अटल नगर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2816
| अगस्त 21 , 2018 , 20:10 IST

पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के याद में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 'नया रायपुर' का नाम बदल कर अटल नगर कर दिया। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की नई राजधानी नया रायपुर में बनना प्रस्तावित है। वर्तमान रायपुर से 24 किमी दूर एक नए शहर नया रायपुर को वर्ल्‍ड क्‍लास स्‍मार्ट सिटी में बदलने का काम जारी है। श्रद्धांजलि देने के लिए रमन सिंह ने कई और घोषणाएं भी की हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति को चिरस्थायी बनाए रखने के लिए अब राज्य के हर जिले में अटल जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। छत्तीसगढ़ को अलग राज्य का दर्जा देने वाले अटल जी के नाम पर स्मार्ट सिटी नया रायपुर का नाम अटल नगर होगा।

मंगलवार को मुख्यमंत्री ने रमन सिंह इस बात का एलान करते हुए कहा कि अब नया रायपुर की पहचान अब अटल नगर के रुप में होगी। माना जा रह है कि उन्होंने ऐसा पूर्व स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए किया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन किए जाने के तत्काल बाद राजस्थान के एक गांव का नाम भी बदला गया। बीती 7 अगस्त को बाड़मेर जिले में स्थित मियां का बाड़ा गांव का नाम बदलकर महेश नगर कर दिया गया।


कमेंट करें