महासमर 2019

NCP प्रमुख शरद पवार का ऐलान, नहीं लड़ेंगे 2019 लोकसभा चुनाव

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1538
| मार्च 12 , 2019 , 10:48 IST

आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस ऐलान के साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को ऐलान किया की वो 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं पार्टी उनके भतीजे अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार को मेवाल संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। बी-कॉम से स्नातक पार्थ के पिता अजीत अनंतराव पवार राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों और गठबंधन को अंतिम रूप देने और इस मुद्दे पर चर्चा के लिए बारामती में पार्टी कार्यकारणी की बैठक हुई जिसके बाद पवार ने यह घोषणा की।

बता दें कि 13 फरवरी को एनसीपी की ओर से कहा गया था कि शरद पवार महाराष्ट्र के माढ़ा से चुनाव लड़ सकते हैं। उस समय शरद पवार ने कहा था कि उनके परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ेगा, वो खुद माढा से मैदान में उतरेंगे लेकिन उन्होंने सोमवार को यू टर्न लेते हुए ऐलान किया वो इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

वहीं अब तक मिली जानकारी के मुताबिक शरद पवार की जगह पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय सिंह मोहित पाटिल या उनके बेटे रंजीत मोहित पाटिल माढ़ा से चुनाव लड़ सकते हैं। शरद पवार का यह फैसला मोहित पाटिल के परिवार के सदस्यों के साथ हुई बैठक के बाद आया है।

इस वजह से पवार नहीं लड़ेंगे चुनाव

एनसीपी चीफ पवार के निर्णय में अचानक बदलाव के दो कारण बताए जा रहे हैं। पहला यह कि मोहित पाटिल परिवार के सदस्य सीट नहीं मिलने से नाराज थे। वहीं दूसरा यह कि सहयोगी दलों ने शरद पवार से पूरे देश में क्षेत्रीय दलों के प्रचार के लिए अनुरोध किया है।


कमेंट करें