नेशनल

बेंगलुरु में Aero India शो की पार्किंग में लगी भीषण आग, 100 कारें जलकर हुईं राख

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1990
| फरवरी 23 , 2019 , 14:16 IST

बेंगलुरु में चल रहे एरो इंडिया शो के दौरान फिर बड़ा हादसा हुआ है। यहां अचानक पार्किंग में खड़ी कारों में आग लगने से वहां अफरातफरी मच गई। जानकारी के मुताबिक पार्किंग के पास सूखी घास में आग लगने से यह भवावह हादसा हुआ। देखते ही देखते पार्किंग में खड़ी करीब 80-100 कारें आग की चपेट में आ गईं।

हादसे के बाद वहां पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। घटनास्थल से खई तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिनमें देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में कारें जलकर राख हो गई हैं घने धुएं आसमान में उठते दिखाई दे रहे हैं। बेंगलुरु के IPS एम एन रेड्डी का कहना है कि लगभग 100 कारें जलकर राख हो गई हैं। जली कारों के पास पार्क हुए कारों को हटाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आगजनी की घटना पर काबू पाया जा चुका है। किसी के हताहत या घायल होने की खबर अभी तक नहीं आई है। कहा जा रहा है कि आग लगने की वजह तेज हवा के चलते सूखे पत्तो और सीखे घास पर आग ने अपनी पकड़ बना ली है जिस पर काबू पाया जा रहा है।

गौर हो कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 20 से 24 फरवरी तर एयरो इंडिया शो-2019 का आयोजन किया गया है। इसके माध्यम से दुनियाभर को भारतीय वायु सेना की क्षमता की एक झलक पेश की जा रही है। भारत के कई शक्तिशाली लड़ाकू विमानों ने दुनिया के सामने आसमां पर अपना दम दिखाया है।

इस सो में दुनियाभर के करीब 100 से ज्यादा कंपनियां हिस्सा ले रही हैं, जिसमें अमेरिका की बोईंग तो वहीं फ्रांस की रफाले जैसी बड़ी कंपनियां भाग ले रहे हैं। 5 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में पब्लिक एयर शो के साथ एयरोस्पेस और रक्षा उद्योगों के लिए एक प्रमुख व्यापार प्रदर्शनी का आयोजन होगा।


कमेंट करें