मनोरंजन

नए चेयरमैन अनुपम खेर अचानक पहुंचे FTII, स्टूडेंट्स के साथ बैठकर खाया खाना

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
371
| अक्टूबर 16 , 2017 , 16:23 IST

अनुपम खेर ने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन पद का कामकाज संभाल लिया है। उन्होंने एफटीआईआई पहुंचकर छात्रों ने भी मुलाकात की। अनुपम खेर ने बिना आधिकारिक घोषणा के संस्थान का दौरा किया। इससे पहले उन्होंने इस विजिट के बारे में किसी को भी जानकारी नहीं दी थी। एफटीआईआई ने कैंपस में जाकर छात्रों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद अनुपम खेर ने बताया कि उन्होंने छात्रों से मुलाकात की और कई मुद्दों पर बातचीत की।

अनुपम ने बताया कि उन्होंने आज छात्रों के साथ पहली एक्टिंग क्लास भी ली। खेर ने एफटीआईआई जाने से पहले किसी को नहीं बताया था, लेकिन उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लाइव किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं उस संस्थान में जा रहा हूं जहां मैंने 1978 में पढ़ाई की थी, जो कि मैरे लिए एक्टर बनने की नींव थी।

उन्होंने कहा था कि मैंने किसी को बताया नहीं कि मैं जा रहा हूं, क्योंकि मैं एक बार फिर एक विद्यार्थी की तरह जाना चाहता हूं। साथ ही उन्होंने अपने फिल्मी करियर की बात करते हुए एफटीआईआई की तारीफ की और लगातार लाइव किया। साथ ही उन्होंने कैमरे में गार्ड, स्टूडेंट्स सभी को कैमरे में कैद किया। उन्होंने यहां छात्रों के  साथ बैठकर खाना भी खाया।

बता दें कि इससे पहले इससे पहले अनुपम खेर के एफटीआईआई के अध्यक्ष के तौर पर चुने जाने के बाद एफटीआईआई के छात्रों ने उन्हें एक खुला पत्र लिखकर कई मुद्दों को उठाया था। 

एफटीआईआई के छात्रों ने खेर के नाम एक खुला पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने प्रतिष्ठित अभिनय स्कूल द्वारा शुरू किए गए कम-अवधि वाले कुछ पाठ्यक्रमों के खिलाफ आवाज उठाई और उनका ध्यान कुछ अन्य मुद्दों पर भी खींचा जिनका उन्हें सामना करना पड़ता है। पत्र में कहा गया था कि एफटीटीआई की स्थापना फिल्म निर्माण के विभिन्न पहलुओं की शिक्षा देने के उद्देश्य से की गई थी, लेकिन अब यह धीरे-धीरे एक ऐसा संस्थान बनता जा रहा है जो 'धन जुटाने' के लिए कम-अवधि के ‘क्रैश कोर्स’ चलाता है। इस पत्र के बारे में पूछे जाने पर अनुपम खेर ने मीडिया से कहा था कि वे छात्रों से मिलकर उनके मुद्दों पर बातचीत करेंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें