ऑटोमोबाइल

Volkswagen Passat भारत में जल्द होगी लॉन्च (फीचर्स)

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
430
| सितंबर 23 , 2017 , 19:28 IST

Volkswagen की Passat सेडान एक फिर भारत में दस्तक देने जा रही। कंपनी का कहना है कि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इसे फॉक्सवेगन ग्रुप के औरंगाबाद स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है। इसकी कीमत 28 लाख रूपए से 30 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

Volkswagen Passat को कंपनी के मॉड्यूलर ट्रांसवर्स मैट्रिक्स (एमक्यूबी) प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफार्म पर स्कोडा सुपर्ब, ऑक्टाविया और कोडिएक एसयूवी भी बनी है। नई पैसेट परफॉर्मेंस, दक्षता, लग्जरी और सुरक्षा फीचर का एक मिला जुला कॉम्बिनेशन होगा।

फॉक्सवैगन इंडिया के पैसेंजर व्हीकल के निदेशक स्टीफन नैप ने कहा कि हम अपने सबसे सफल प्रीमियम लक्जरी प्रोडक्ट में से एक प्रोडक्ट को भारतीय मार्केट में वापस लाने के लिए खुश है। पैसेट के प्रोडक्शन के साथ हम अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेंगे।

2016-volkswagen-touareg-4-door-tdi-lux-steering-wheel_100544704_l

फॉक्सवैगन ने यह भी खुलासा किया कि भारतीय बाजार में नए पैसेट को पेश करेगी। यह भी बता दे कि यह लक्जरी एमक्यूबी मंच पर आधारित पहली कार होगी। यह नई सेडान होंडा एकॉर्ड, स्कोडा शानदार और टोयोटा केमरी को मार्केट में टक्कर देगी।

Volkswagen Passat में क्या होगा नया-

भारत आने वाली नई पसात केवल डीज़ल इंजन में मिलेगी। इस में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन मिलेगा, जो 177 PS की पावर और 350 NM का टॉर्क देगा। यह इंजन 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक (डीएसजी) से जुड़ा होगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें