बिज़नेस

अक्टूबर में लॉन्च होगी नई होंडा CR-V, देखें फीचर्स

icon कुलदीप सिंह | 0
2951
| अगस्त 17 , 2018 , 16:13 IST

जापानी ऑटोमेकर कंपनी की सबसे महंगी कार होंडा सीआर-वी एक दशक से भी ज़्यादा समय से बनी हुई है। लग्ज़री मानी जाने वाली यह कार इंडस्ट्रियलिस्ट, फिल्म स्टार्स और अच्छी पोजिशन वाले सामान्य लोगों में काफी प्रचलित है।

अब होंडा अपने ग्राहकों के लिए एक और खुशखबरी लेकर आई है, कंपनी अक्टूबर 2018 में आईकॉनिक सॉफ्ट रोडर SUV सीआर-वी का अपडेटेड मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है। होंडा इंडिया ने यह पुष्टि की है कि आधिकारिक तौर पर इसी साल अक्टूबर में लॉन्च करेगी, हालांकि कंपनी ने फिलहाल SUV की बुकिंग की तारीख और टोकन मनी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है। ऐसे में कई सारे डीलर्स से इस बारे में बात करने पर पता चला है कि डीजल और पेट्रोल सीआर-वी की बुकिंग सितंबर 2018 में कही शुरू की जाएगी।

1200px-Honda_CR-V_Genf_2018

SUV के डीजल वेरिएंट के साथ सॉफ्ट रोडर

सिर्फ 7-सीटर विकल्प ही सीआर-वी के साथ पहली बार नहीं दिया जा रहा, कंपनी ने अपडेटेड कार के डीजल वेरिएंट के साथ सॉफ्ट रोडर विकल्प उपलब्ध कराया है। 2018 होंडा सीआर-वी का डीजल इंजन 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड है जो 120 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 9-स्पीड पैडल शिफ्टर वाले ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कार का पेट्रोल इंजन 2.0-लीटर का है जो 154 bhp पावर और 192 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स

परफॉर्मेंस और बेहतरीन हैंडलिंग के लिए जानी जाने वाले इस गाड़ी का नाम Outlander है। इसको 2.4 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस मिड साइज एसयूवी में पांच की जगह अब सात सीटें मिलेंगी और ये सभी लेदर सीटें होंगी।

Honda-cr-v-2018-5ab88bfa8f408

इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। इसका डैशबोर्ड, इंटीरियर लेआउट दिखने में मॉडर्न होगा और नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस होगा। इसका इंजन 167 बीएचपी का पावर और 222 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। इसमें टू वील ड्राइव या आॅल वील ड्राइव के आॅप्शन मिल सकते हैं। सुरक्षा के लिहाज से मित्सुबिशी आउटलैंडर एसयूवी में सात एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, ईबीडी आदि फीचर होंगे।

2018 होंडा सीआर-वी की कीमत
होंडा सीआर-वी की एक्सशोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपए होनी चाहिए और इसे ग्राहक पसंद करेंगे ऐसी उम्मीद की जा सकती है क्योंकि बड़े आकार की SUV पसंद करने वाले के लिए यह एक अच्छा विकल्प होगी जिन्हें टोयोटा और फोर्ड की कारें पसंद नहीं हैं।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें