विज्ञान/टेक्नोलॉजी

5 कैमरा सेटअप के साथ Nokia 9 की नई तस्वीरें आई सामने

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2344
| दिसंबर 25 , 2018 , 17:36 IST

Nokia अपने फोन को लेकर अकसर खबरों में बना रहता है। एक बार फिर Nokia  का नया फोन Nokia 9  सुर्खियों में बना हुआ है। अब खबरें हैं कि फोन की लॉन्चिंग कुछ समय के लिए टल सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि लॉन्च में देरी का कारण फोन के कैमरा प्रॉडक्शन के काम का पूरा नहीं होना है। बता दें  इस फोन का कैमरा ही इसकी सबसे बड़ी खासियत है। अगर इस फोन के कैमरे की बात की जाए तो फोन के बैक में एक पेंटा कैमरा सेटअप दिया गया है। पेंटा कैमरा सेटअप में 5 रियर कैमरे हैं। इस फोन के कई फोटोज सामेन आए हैं।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

nokia9? Panta camera? #nokia #nokia9

A post shared by nokia (@nokiamobile_official) on

इस फोन का लेटेस्ट फोटो लीक हुआ है जिसे फोन का सबसे अच्छा फोटो माना जा रहा है। फोटो से फोन के बैक के बारे में सभी डिटेल्स पता चलती हैं। एक इंस्टाग्राम यूजर ने यह फोटो अपने अकाउंट पर पोस्ट किया है। इसमें फोन के बैक में 5 कैमरों के साथ एलईडी फ्लैश दिखाई दे रहा है। फोन के बैक में 7 कटआउट हैं जिनमें एक कटआउट के बारे में अभी स्पष्ट जानकारी नहीं है। हालांकि कुछ खबरें ऐसी भी हैं कि फोन के बारे में लीक हुई जानकारियों के हिसाब से किसी तीसरी पार्टी ने यह फोटो बनाया है। फोटो से पता चलता है कि फोन की बैक बॉडी ग्लास की होगी। फोन के बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर जानकरी नहीं दी है।

Download

बता दें कि HMD ग्लोबल फोन के कैमरा प्रॉडक्शन पर काम कर रही है और उसे काम पूरा करने में कुछ और समय लग सकता है। उम्मीद है कि यह फोन 2019 में मार्केट में आ जाएगा। इससे पहले आई रिपोर्ट्स से पता चलता है कि फोन के फ्रंट में ऊपर और नीचे की ओर पतले बेजल होंगे। इसके अलावा फोन में नॉच के अलावा डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए एक होल दिया जा सकता है। अभी तक मिली जानकारियों के मुताबिक Nokia 9 ऐंड्रॉयड पाई 9.0 पर काम करेगा।

Nnnnn


कमेंट करें