वीडियो

21 सितंबर को भारत में लॉन्च होगी रेंज रोवर की नई SUV वेलार (फीचर्स)

icon कुलदीप सिंह | 0
335
| अगस्त 28 , 2017 , 17:53 IST

शायद आपको याद हो कि मार्च में हुए जेनेवा मोटर शो में रेंज रोवर ने अपनी नई लग्ज़री SUV वेलार शोकेस की थी। यह कार हाल ही में भारत में पहली बार स्पॉट हुई है और कंपनी ने इस कार की प्री-बुकिंग ओपन कर दी है। बता दें कि रेंज रोवर भारत में इस SUV की कीमत का खुलासा 21 सितंबर 2017 को करने वाली है। यूट्यूब पर ‘प्रेम्स्टर 14’ ने इस कार का वीडियो पोस्ट किया है। इस कार के वीडियो को देखकर पूरी तरह इसके बारे में जानकारी मिल चुकी है। कार में फ्रंट ग्राफिक्स और लंबा बोनट दिया गया है जो वेलार एक्सटीरियर डिज़ाइन वाला है। इस कार को कंपनी ने बेहतरीन लुक के साथ पावरफुल भी बनाया है। रेंज रोवर वेलार की अनुमानित कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए है।

इस कार के आकर्षक फ्रंट के साथ कंपनी ने स्लैंडर फुल-एलईडी हैडलैंप्स दिए हैं जो कंपनी ने स्लिम-लाइन विज़ुअल सिग्नेचर डिज़ाइन के हैं। कार के फ्रंट बंपर पर एयर इन्लेट्स और सब्टल स्किड प्लेट इसकी काबीलियत को और भी ज्यादा विज़िबल बनाती है। इसके साथ ही कार के केबिन में बिल्कुल नया टच प्रो डुओ इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 10-इंच का है और हाई-डेफिनेशन है। रेंज रोवर वेलार के टॉप वेरिएंट के साथ कंपनी पूरा लेदर इंटीरियर, विंडसर लैदर सीट्स, 1600v का मेरिडियन साउंड सिस्टम, मेट्रिक्स-लेज़र एलईडी हैडलाइट्स और 22-इंच के डायमंड-टर्न्ड फिनिश वाले स्प्लि्ट-स्पोक व्हील्स दिए हैं। कार के केबिन में बिल्कुल नया टच प्रो डुओ इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है



आपको बता दें कि नई रेंज रोवर वेलार को भारत में 2 तरह के डीजल इंजन के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी SUV में A 3-लीटर V6 इंजन दे रही है जो 269 bhp पावर और 700 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही कंपनी ने कार के D180 वेरिएंट में 2-लीटर का 4-सिलेंडर इंजीनियम इंजन दिया है। यह इंजन 177 bhp पावर और 430 Nm टॉर्क जनरेट करता है। लैंड रोवर रेंज रोवर ने इस कार को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और इसे ऑल-व्हील-ड्राइव भी बनाया है। भारत में इस कार का मुकाबला ऑडी Q3, BMW X 1 और वोल्वो XC60 से होने वाला है।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें