खेल

आईपीएल के बड़े मुकाबलों के समय में हुआ बदलाव, 8 बजे से नहीं होंगे ये मैच

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1134
| मई 10 , 2018 , 10:08 IST

विश्व के सबसे बड़ा क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने आईपीएल में बड़ा बदलाव किया है। अब मैच रात 8 बजे नहीं बल्कि शाम 7 बजे से ही शुरू हो जाएंगे। इसके पीछे मुकाबलों का देर रात तक खत्म होना था। दरअसल कई मैच रात 12 बजे के बाद तक खिंच रहे थे।

यह बदलाव प्लेऑफ और फाइनल के लिए किया गया है। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने एक समाचार चैनल को दिए बातचीत में इस बात की जानकारी दी। शुक्ला ने बताया कि प्ले ऑफ और फाइनल के मुकाबले रात 8 की जगह शाम 7 बजे से खेले जाएंगे।

Noname-9

शुक्ला ने कहा, 'आईपीएल पूरी तरह से फैन्स के लिए है। प्रशंसकों का फायदा देखते हुए इस बात का फैसला लिया गया है कि प्ले ऑफ और फाइनल के मुकाबले अब एक घंटे पहले शुरू होंगे।'

आईपीएल चेयरमैन ने कहा, 'मैच के लंबे चलने से न सिर्फ स्टेडियम में मौजूद फैन्स के लिए मुश्किलें होती हैं, बल्कि टीवी पर देख रहे दर्शकों के लिए भी परेशानी हो जाती है। मैच अगर एक घंटे पहले शुरू होता है, तो अगले दिन ऑफिस, स्कूल और कॉलेज जाने वालों को कोई दिक्कत नहीं होगी।'

यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि आईपीएल में मैचों के देरी से खत्म होने की वजह से स्टेडियम में मौजूद फैन्स के लिए घर वापस जाने में भी परेशानी होती है। घर पर टीवी पर मैच देखने वाले दर्शकों के लिए मैच खत्म होते-होते काफी देर हो जाती है।

इस बार अगर समय में बदलाव की रणनीति काम कर जाती है, तो अगले साल से हो सकता है कि शुरुआत से ही मैचों को 7 बजे ही शुरू किया जाए।

इसे भी पढ़ें-: ऑस्ट्रेलिया ने मानी BCCI की बात, एडीलेड में दोनों टीमे दिन में ही खेलेंगी टेस्ट मैच

बता दें कि 22 मई को मुंबई में पहला क्वॉलिफायर और 27 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को दूसरा क्वॉलिफायर खेला जाएगा।


कमेंट करें