लाइफस्टाइल

जानें कैसा होगा आपके लिए नया साल 2019, क्या कहते हैं आपके सितारे...

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
5352
| जनवरी 1 , 2019 , 16:02 IST
नए साल में प्रवेश करने से पहले जान लेते हैं कैसा होगा हमारे लिए ये साल... क्या कहतीं है आपकी राशिया किस प्रकार से आती आपदाओं से निपटें और कैसे खुशियों को गले लगाकर साल की शुरुआत करें .... आपको बताते हैं क्या कहते हैं आपके सितारे...
 
आचार्य कमल नयन तिवारी
 
मेष राशि
 
मेष राशि के जातकों के लिए नया साल मिलाजुला रहेगा। साल के शुरूआत में मेहनत अधिक करनी पड़ेगी,लेकिन साल के आखिरी महीनों में अच्छा रिजल्ट मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। खर्च में नियंतत्र रखे। जून-जुलाई के महीने में आर्थिक लाभ, व्यापार में लाभ।
 
उपाय- अमावस्या के दिन अन्न दान करें।
 
वृष राशि
 
वृष राशि के जातकों के लिए 2019 सामान्य रहेगा। आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। अनावश्य खर्च पर नियंत्रण रखें। करियर में उतार चढ़ाव, मांगलिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। अप्रैल-मई के बीच आर्थिक स्थिति में सुधार। शुरू के तीन महीने सावधानी बरतें।
 
उपाय- बड़े बुजुर्ग का आशीर्वाद लें। हनुमान चालीसा का पाठ। सूर्य देव के अर्घ्य दें।
 
मिथुन राशि
 
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह साल मिलाजुला रहेगा। व्यापार में लाभ, सेहत में सुधार होगा। धन इक्ठ्ठा करने लिए अच्छा मौका। नौकरी-व्यापार को लेकर घर से बाहर जाना प़ड़ सकता है। आर्थिक दृष्टि से 2019 अच्छा रहेगा। सेहत में ध्यान दें।
 
उपाय- पक्षियों को दाना दें। शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में दीपक लगाकर भोग चढ़ाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
कर्क राशि
 
कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर थोड़ी दिक्कत हो सकती है।  नौकरी पेशा जातकों को पदोन्नति की सौगात मिल सकती है। फरवरी से मार्च और नवंबर से दिसंबर के बीच आपको नौकरी..व्यापार को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है। मार्च के बाद नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल। मान सम्मान का लाभ मिलेगा। फिजूलखर्ची से बचान होगा।
 
उपाय- माता-पिता, बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें। गरीबों, दिव्यांगों को दान दें।
 
सिंह राशि
 
नया साल शुभ रहेगा। नई जिम्मेदारी मिल सकती है। साल के शुरू में सेहत को लेकर दिक्कत। साल की शुरुआत में आपको करियर क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे। इस साल आपको आर्थिक जीवन में छोटी-मोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा परंतु इसके बावजूद भी आपको बहुत बढ़िया परिणाम भी मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। फरवरी-मार्च और अप्रैल में आपको धन हानि हो सकती है। लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। गलतफहमी से बचें।
 
उपाय- श्री सुक्त का पाठ करें। कुत्तों को रोटी खिलाएं।
 
कन्या राशि
 
यह साल मिला जुला रहेगा। आय के नई रास्ते बनेंगे। नौकरी-व्यापार में लाभ। नौकरी को लेकर घर परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। रिश्ते में उतार-चढ़ाव रहेगा। इस साल खर्च अधिक हो सकता है।
 
उपाय- किसी का भी अपमान ना करें। मां भगवती का पूजन करें।
 
तुला राशि
 
तुला राशि वाले जातकों के लिए ये साल शुभदायक रहेगा। नौकरी-व्यापार में लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। धार्मिक कार्यों में शामिल होने का मौका। घूमने-फिरने के हिसाब से भी ये साल अच्छा रहेगा। लव पार्टनर के साथ आपका बढ़िया तालमेल दिखेगा। विवाह सुख के साथ संतान सुख का संयोग
 
उपाय- गाय को रोटी दें।  माता-पिता को प्रणाम कर घर से निकलें। किसी का अपमान न करें।
 
वृश्चिक राशि
 
वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह साल मिला जुला रहेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहें। लापरवाही ना बरतें।फरवरी- मार्च का महीना आपकी सेहत के लिए थोड़ा नाजुक रह सकता है।  करियर के लिए यह साल अच्छा रहेगा। नौकरी-व्यापार को लेकर विदेश जाने का मौका। लव लाइफ के लिए यह साल उत्तम रहेगा। 
 
उपाय- हनुमानजी की आराधना करें। शिवजी को जल चढ़ाएं। ‍
 
धनु राशि
 
धनु राशि के जातको के लिए करियर के हिसाब से मिलाजुला रहेगा।  नौकरी में प्रमोशन का योग। पैतृक संपत्ति में इलाजाफआपके परिजन आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने में आपकी मदद करेंगे। यदि आप कोई व्यापार अथवा क़ारोबार करते हैं तो उसमें आपको आर्थिक मुनाफ़ा होगा। विवादों से बचें। परिजनों को सेहत को लेकर दिक्कत।
 
उपाय- भगवान कृष्ण का ध्यान, पूजन करें। ॐ कृष्णाय वासुदेवाय हरये परमात्मने. प्रणत: क्लेशनाशाय गोविंदाय नमो नम: मंत्र का जाप करें।
 
मकर राशि
 
मकर राशि के जातकों के लिए यह साल शुभ रहेगा। इस साल सेहत को लेकर दिक्कत। अप्रैल में सेहत में सुधार। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन अथवा आपको कंपनी की ओर से प्रोत्साहन प्राप्त होगा। अक्टूबर माह भी आपके लिए कई ख़ुशखबरी लेकर आएगा। व्यापार में आपकी उन्नति होगी। लव लाइफ रोमांचक रहेगी। प्रेम संबंधों, प्रेम विवाह के लिए साल शुभ
 
उपाय- ब्राह्रमणों, दिव्यांगों को भोजन कराएं।  मां भगवती की आराधना करें।
 
कुंभ राशि
 
यह साल बेहद शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।  आर्थिक जीवन शानदार रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। सफलता के मामले में साल की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी। मार्च तक आपको प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अपने प्यार पर पूरा भरोसा रखें और विश्वास न तोड़ें। बड़ों की बात मानें।
 
उपाय- बड़ों, महिलाओं का सम्मान करें। भगवान गजानन का पूजन करें।
 
मीन राशि
 
इस साल सेहत में सुधार। इस सालकरियर ऊंचाई की बुलंदियों को भी छू सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी।  आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इस साल आर्थिक पक्ष को लेकर थोड़े सावधान रहें। ज़ोखिम भरे क़दम उठाने से पहले उस पर विचार करें, धन हानि भी हो सकती है। प्रेम संबंधों में मनमुटाव।
 
उपाय- भगवान विष्णु का पूजन करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। अन्न दान करें।
 
आचार्य कमल नयन तिवारी

कमेंट करें