खेल

पाक को न्यूजीलैंड ने दिया झटका, सुरक्षा कारणों को वजह बता कैंसिल की सीरीज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2131
| अगस्त 1 , 2018 , 18:48 IST

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड की तरफ से करारा झटका लगा है। पाकिस्तान का क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर में होने वाले टी-20 सीरीज का आयोजन पाकिस्तान में कराना चाह रहा था, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड उसके फैसले पर आपत्ति जताते हुए यह कहकर मना किया कि पाकिस्तान सुरक्षा के मामलों में सही नहीं है। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर में टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में खेलेगी। पाकिस्तान ने उससे पूछा था कि क्या ये सीरीज पाकिस्तान में खेली जा सकती हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट का पाकिस्तान में खेलने से मना करना पीसीबी के लिए बड़ा झटका है। ये फैसला पीसीबी की पाकिस्तान में क्रिकेट की बहाली की कोशिशों को बड़ा झटका है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अक्टूबर में 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

इन सभी मैचों का आयोजन दुबई में होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि टी20 सीरीज का आयोजन पाकिस्तान में हो लेकिन न्यूजीलैंड बोर्ड ने मना कर दिया है। न्यूजीलैंड ने आखिरी बार साल 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था। उसके बाद से ही कीवी टीम पाकिस्तान नहीं गई है।

श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में कई टीमों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था. मई 2015 में आखिरकार जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया, लेकिन इस सीरीज के दौरान भी गद्दाफी स्टेडियम में एक छोटा से ब्लास्ट हो गया था।

इसे भी पढ़ें-: Ind Vs Eng: अपने 1000 वें टेस्ट में इंग्लैंड ने जीता टॉस, चुनी पहले बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने क्रिकेट बहाली की फिर कोशिश की और फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में वर्ल्ड इलेवन ने पाकिस्तान का दौरा किया, इसी साल अप्रैल में वेस्टइंडीज टीम भी पाकिस्तान के दौर पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने आई थी।


कमेंट करें