इंटरनेशनल

UN में बेटी के साथ पहुंची न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा, बटोरी सुर्खियां

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1558
| सितंबर 25 , 2018 , 16:51 IST

हाल ही में एक बच्ची की मां बनीं न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा ऑर्डर्न एक बार फिर सुर्खियों में हैं। जेसिंडा यूएन की जनरल असेंबली में हिस्सा लेने के लिए अपनी बिटिया के साथ पहुंची।

बेटी को संभालते दिखे जेसिंडा के पार्टनर

असेंबली में जिस वक्त जेसिंडा अपना भाषण पढ़ रही थीं, उनके पार्टनर ने बच्ची को संभाला। नेल्सन मंडेला पीस स्पीच में जेसिंडा ने अपना व्याख्यान दिया। जेसिंडा के पार्टनर और टीवी प्रेजेंटर क्लार्क गेफर्ड ने कहा कि इस वक्त वही बेबी के केयरटेकर हैं।

बच्ची के साथ ही पीएम ने भरी 17 घंटे की उड़ान

पीएम जेसिंडा ने बताया कि न्यूजीलैंड से न्यूयॉर्क की 17 घंटे की उड़ान के दौरान उन्होंने दूसरे यात्रियों से पहले ही माफी मांग ली। जेसिंडा ने बताया कि इस वक्त वह बेटी को ब्रेस्टफीड कराती हैं, इसलिए उन्हें इतने दूर के सफर में भी उसे साथ लेकर आना पड़ा।

पीएम की बेटी ने यूएन में लूट ली महफिल

एक वैश्विक मंच पर सभी कैमरे इस 3 महीने की इस बच्ची की तरफ बार-बार घूम रहे थे। असेंबली के दौरान जेसिंडा कई बार बेटी पर प्यार लुटाती नजर आ रही थीं। यूएन के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी देश के पीएम ने बच्चे के साथ कार्यक्रम में शिरकत की हो।

बेटी पर प्यार लुटाती दिखीं पीएम

जेसिंडा अपने गर्भावस्था के वक्त से ही पूरी दुनिया की मीडिया में छाई हुई हैं। उन्होंने बताया कि मां बनने की खुशी और प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी दोनों अलग-अलग बाते हैं। एक बेटी की मां होने में जो खुशी वह महसूस कर रही हैं, वह बयान नहीं कर सकती। उन्होंने बेटी और पति पर होनेवाले खर्चे की आलोचनाओं पर कुछ दिन पहले ही कहा था कि उनके पति और बेटी के टिकट और दूसरे खर्चे वह अपनी सैलरी से वहन करती हैं।


कमेंट करें