इंटरनेशनल

हौसले को सलाम: बच्चे को जन्म देने के लिए मंत्री खुद साइकिल चलाकर पहुंचीं अस्पताल

अमितेष युवराज सिंह | न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
2751
| अगस्त 20 , 2018 , 20:12 IST

न्यूजीलैंड की मंत्री जूली एनी जेंटर ने कुछ ऐसा किया है जिसकी वजह से वो खासी चर्चा में हैं। जूली के हौसले की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। दरअसल, न्यूजीलैंड की मिनिस्टर फॉर वीमेन जूली एनी जेंटर अपने बच्चे को जन्म देने के लिए हॉस्पिटल तक खुद साइकिल चलाकर पहुंची। आपको बता दें कि जूली 42 हफ्तों से गर्भवती हैं और ग्रीन पार्टी से सांसद हैं। उन्हें साइकिल चलाना काफी पसंद है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा,

'फाइनली एक बच्चे के जन्म के लिए रविवार की शानदार सुबह में अस्पताल जाने के लिए साइकिल की सवारी। मैं और मेरे जीवनसाथी ने साइकिल से जाने का फैसला लिया क्योंकि कार में अन्य सहयोगी साथियों के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी। इससे मेरा मूड भी बहुत बढ़िया हो गया।'

उन्होंने अपने घर से ऑकलैंड सिटी हॉस्पिटल तक पहुंचने के लिए करीबन 1 किलोमीटर तक साइकिल चलाई।

जूली जेंटर न्यूजीलैंड में महिला अधिकार संबंधी मंत्रालय की मंत्री हैं। इसके अलावा वे स्वास्थ्य और ट्रांसपोर्ट मंत्रालय का भी काम देखती हैं। इससे पहले जूली का कई बार गर्भपात हो चुका है इसलिए वे कहती हैं कि ये डिलीवरी मेरे लिए बहुत खास है।

उनकी पार्टी के एक सहयोगी ने बताया कि उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है। बच्ची का जन्म होने के बाद जूली ने फैसला किया है कि वह अपनी नवजात बेटी की देखभाल के लिए संसदीय कार्यों से तीन महीने की छुट्टी लेंगी। वह अपनी बच्ची को पूरा समय देना चाहती हैं।


कमेंट करें