नेशनल

टेरर फंडिंग केस: सैयद सलाउद्दीन के बेटे को NIA ने किया गिरफ्तार

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
436
| अक्टूबर 24 , 2017 , 13:31 IST

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद सलाउद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार कर लिया है। शाहिद को 2011 हवाला फंडिंग केस में अरेस्ट किया गया है। सुरक्षा बलों के लिए यह एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। सैयद सलाहुद्दीन का बेटा जम्मू-कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में जूनियर इंजिनियर है।

Sallauddin

हवाला के जरिये टेरर फंडिंग

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों के रिश्तेदारों और हवाला के जरिए उन्हें पैसे पहुंचाने वालों के खिलाफ अपनी सख्ती बढ़ा दी है। सलाहुद्दीन ने दो शादी की है और शाहिद यूसुफ उसकी पहली पत्नी का बेटा है। हिजबुल चीफ अपनी दूसरी पत्नी के साथ पाकिस्तान में रहता है। इसी साल यूनाइटेड नेशंस ने सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकी घोषित किया है। 

यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का सरगना है सलाउद्दीन

सलाहुद्दीन पाकिस्तान में युनाइडेट जिहाद काउंसिल का सरगना है। उस पर भारत में कई आतंकी हमलों में शामिल होने का आरोप है। पिछले साल जनवरी में पठानकोट एयरबेस पर हमले के पीछे उसके संगठन यूनाइडेट जिहाद काउंसिल का ही हाथ था। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भी सलाहुद्दीन के संगठन का हिस्सा है।

बता दें कि इस साल अगस्त में एनआईए को अलगाववादी नेता शाहिद उल इस्लाम के पास से कश्मीर के 150 आतंकियों की लिस्ट मिली है। शाहिद, मीरवाइज उमर फारूक का करीबी है। शाहिद ने पूछताछ में बताया है कि अलगाववादी नेताओं को सिर्फ पाकिस्तान से ही नहीं, बल्कि दुबई और लंदन से भी फंड मिलता है।

 


कमेंट करें