नेशनल

कश्मीर में कसा शिकंजा: यासीन मलिक सहित कई अलगाववादियों के ठिकानों पर NIA का छापा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1736
| फरवरी 26 , 2019 , 10:24 IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासिन मलिक के श्रीनगर स्थित आवास पर छापेमारी की। जेकेएलएफ के एक सूत्र ने कहा कि आतंकवाद रोधी एजेंसी के अधिकारियों ने राज्य पुलिस और अन्य के साथ सुबह करीब 7.30 बजे मलिक के आवास को घेर लिया। सूत्र ने कहा, 'यह छापेमारी उस समय हुई जब जेकेएलएफ प्रमुख कोठीबाग पुलिस स्टेशन में बंद है।"

1

बता दें कि गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में माहौल खराब करने के आरोप में यासीन मलिक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। पिछले दिनों सरकार ने यासीन मलिक और कट्टरपंथी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कुछ नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली थी. बाद में मलिक ने कहा था कि उन्हें राज्य से कभी कोई सुरक्षा नहीं मिली।

मलिक ने कहा था, 'मेरे पास पिछले 30 सालों से कोई सुरक्षा नहीं है. ऐसे में जब सुरक्षा मिली ही नहीं तो वे किस वापसी की बात कर रहे हैं। ये सरकार की तरफ से बिल्कुल बेईमानी है।' मलिक ने संबंधित सरकारी अधिसूचना को ‘झूठ' करार दिया। सरकार ने बुधवार को कहा था कि मलिक और गिलानी समेत 18 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली गई है।

गृह मंत्रालय ने अर्द्धसैनिक बलों की 100 कंपनियों को जम्मू-कश्मीर भेजा है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पुलवामा हमले के बाद ये कदम उठाया है। पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए इस कायराना हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस बीच जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर अर्धसैनिक बलों को भेजे जाने की खबरें आई है। जिसके बाद आज तड़के सुबह भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में कुछ आतंकी ठिकानों पर जम कर मिसाइल दागे हैं जिसमें लगभग 400 से अधिक आतंकियों के मारे जाने की खबर है।


कमेंट करें