खेल

Nidahas Series: मंगलवार को श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, रोहित संभालेंगे कमान

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2042
| मार्च 5 , 2018 , 16:53 IST

6 मार्च से शुरू हो रही भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला का पहला मैच भारत और श्रीलंका के साथ होगा। जिसमें दोनो ही टीमें अपनी जोर आजमाइस करती दिखेंगी। जहां एकतरफ ट्राई सीरीज के लिए श्रीलंका गई टीम में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज मौजुद नहीं होंगे तो दुसरी तरफ श्रीलंका की टीम अपने बेस्ट प्लेयरों के साथ उतरेगी।

आखिरी बार यह सीरीज1998 में हुई थी। अब श्रीलंका की आजादी से 70 साल पूरे होने पर इसे बीस साल बाद दोबारा करवाया जा रहा है। श्रीलंका इस सीरीज में अपने नियमित कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के बगैर उतरेगा।

मैथ्यूज चोट के कारण इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। वहीं, घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लसिथ मलिंगा को इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में नहीं चुना गया है। दूसरी ओर बांग्लादेश के ऑलराउंडर और टी20 कप्तान शाकिब अल हसन भी चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Maxresdefault

सभी मैच कोलंबो के प्रेमदास स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत इस सीरीज का पहला मुकाबला 6 मार्च को मेजबान श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। ऐसे में आईए, नजर डालते हैं श्रीलंका और कोलंबो के प्रेमदास स्टेडियम पर भारत का रिकॉर्ड कैसा है...

प्रेमदासा में भारत vs श्रीलंका-

पहला मुकाबला आर प्रेमदास मैदान पर होना है। इसपर श्रीलंका ने 14 मुकाबले खेले हैं और कुल दो जीते हैं। वहीं भारत ने इस मैदान पर सात मैच खेले और छह जीते हैं।

कौन है बेहतर कप्तान-

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने चार टी20 में कप्तानी की है और चारों जीते हैं। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल ने 24 मैचों में कप्तानी की है, वे 12 जीते और 12 ही हारे हैं। मैदान की बात करें तो भी भारत अच्छी स्थिति में है। पहला मुकाबला आर प्रेमदास मैदान पर होना है। इसपर श्रीलंका ने 14 मुकाबले खेले हैं और कुल दो जीते हैं। वहीं भारत ने इस मैदान पर सात मैच खेले और छह जीते हैं।

इसे भी पढ़ें-: डि कॉक से भिड़े डेविड वॉर्नर, खिलाड़ियों ने कराया बीच-बचाव

चलेगा चहल और रोहित का जादू! 

2017 से अबतक टी20 में युजवेंद्र चहल सबसे कामयाब रहे हैं। उन्होंने 24 विकेट झटके हैं। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दोनों मैचों में उन्होंने कुल चार विकेट लिए थे। टी20 में रोहित शर्मा का हाई स्कोर 118 (43 गेंद) है, यह उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था।


कमेंट करें