खेल

निदास ट्रॉफी : सब्बीर रहमान के जड़ा अर्धशतक, भारत को मिला 167 रनों का लक्ष्य

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1019
| मार्च 18 , 2018 , 20:56 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में जारी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी के फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। मोहम्मद सिराज के स्थान पर जयदेव उनादकट को अंतिम एकादश में स्थान मिला है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया। टीम इंडिया की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा स्कोर सब्बीर रहमान ने बनाए। सब्बीर नें 50 गेंदो का सामना करते हुए 77 रन की पारी खेली जिसमें 4 शानदार छक्के और 7 चौके शामिल थे। सब्बीर रहमान उनादकट की गेंद पर बोल्ड हुए। 

अंतिम ओवर में मेहदी हसन ने खुलकर हाथ दिखाए और शार्दुल ठाकुर अपने इस ओवर में 18 रन दिए।

रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेल वापसी करते हुए बांग्लादेश के माथे पर शिकन ला दी है।

वहीं, उनके जोड़ीदार शिखर धवन इस सीरीज में खेले गए अभी तक के तीन मैचों में दो अर्धशतक लगा चुके हैं। अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी पिछले मैच में तूफानी 47 रनों की पारी खेल अपनी चमक बिखेरी थी।
वहीं, उनके जोड़ीदार शिखर धवन इस सीरीज में खेले गए अभी तक के तीन मैचों में दो अर्धशतक लगा चुके हैं। अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी पिछले मैच में तूफानी 47 रनों की पारी खेल अपनी चमक बिखेरी थी।

इन तीनों के अलावा मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने भी अहम समय पर संयम से खेलते हुए भारत को जीत दिलाई हैं। बल्लेबाजी भारत की परेशानी नहीं है, लेकिन उसके लिए कुछ चिंता का विषय है तो वो है गेंदबाजी।

अपने अनुभवी गेंदबाजों को आराम देकर भारत ने इस सीरीज में अपने युवा गेंदबाजों को मौका दिया है। पहले मैच में बुरी तरह से पिटने के बाद इन युवा गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की है लेकिन अनुभव की कमी और बांग्लादेशी बल्लेबाजों का आक्रामक रवैया उनका मनोबल तोड़ सकता है।

टीमें :- 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और युदवेंद्र चहल। 

बांग्लादेश : शाकिब अल-हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन और नजमुल इस्लाम। 


कमेंट करें