नेशनल

पीएनबी घोटाला मामले में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट निलंबित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
461
| फरवरी 16 , 2018 , 17:40 IST

पीएनबी घोटाला मामले में नीरव मोदी और उसके कारोबारी साझेदार मेहुल चोकसी का पासपोर्ट विदेश मंत्रालय ने अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया है। बता दें कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट चार हफ्तों के लिए निलंबित किया गया है। विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी से एक हफ्ते में जवाब देने को कहा है, वरना उनके पासपोर्ट रिन्यू नहीं किए जाएंगे।

यह कार्रवाई पासपोर्ट अधिनियम की धारा 10 (ए) के तहत की गई है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'अगर वह दिए गए समय में जवाब देने में विफल रहते हैं तो यह मान लिया जाएगा कि उनके पास कोई जवाब नहीं है और विदेश मंत्रालय (पासपोर्ट) रद्द करने पर आगे बढ़ेगा।'

Scoqgjfigjfdd

इसमें कहा गया है कि पासपोर्ट अधिनियम 1967 की धारा 10 (3) (सी) के तहत उन्हें यह जवाब देने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया गया है कि उनका पासपोर्ट जब्त या रद्द क्यों नहीं किया जाए।

सीबीआई और ईडी ने कल विदेश मंत्रालय में अलग अलग आवेदन भेजकर मांग की थी कि नीरव मोदी और उसके मामा तथा उसके कारोबारी साझेदार मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द किया जाए।

वहीं, सीबीआई ने शुक्रवार को इस मामले में नई एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई ने शुक्रवार को 143 एलओयू (लेटर ऑफ अंडरटेकिंग) और 224 फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट में नई एफआईआर दर्ज की है। यह 31 जनवरी 2018 को 150 एलओयू से जुड़ी एफआईआर से अलग है।


कमेंट करें