नेशनल

लंदन में बेखौफ घूमता दिखा नीरव मोदी, पत्रकार के सवालों पर बोला 'नो कमेंट'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1875
| मार्च 9 , 2019 , 11:11 IST

पंजाब नैशनल बैंक का 14 हजार करोड़ रुपये लेकर देश से भागने वाले जिस नीरव मोदी को सरकार ढूंढ रही है, वह लंदन के वेस्ट एंड में एक आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है और वहीं हीरे का नया कारोबार भी शुरू किया है। नीरव मोदी को लंदन में द टेलीग्राफ के संवाददाता मिक ब्राउन ने ढूंढ निकाला है। संवाददाता ने इस दौरान नीरव मोदी से कई सवाल भी किए, जिनका उसने कोई जवाब नहीं दिया।

संवाददाता द्वारा कई सवाल पूछे जाने का जवाब देने की बजाए नीरव मोदी केवल 'नो कमेंट' बोलता रहा। वहीं नीरव मोदी के सामने आने के बाद सियासी घमासान भी छिड़ गया है। इस कड़ी में कांग्रेस ने मोदी सरकार से कई सवाल पूछे हैं।

कांग्रेस ने कहा- 'पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हुए। मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भागने वाले लोग को?'

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा कि, 'देश का 23,000 करोड़ लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर PM के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूँ, अरे छोटा मोदी, और कौन। जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का। मोदी है तो मुमकिन है।'

आपको बता दें कि भारतीय अधिकारियों के आवेदन पर नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए पिछले साल जुलाई में इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया, लेकिन अब भी वह गिरफ्त से बाहर है। अरबपति जूलर नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने PNB में करीब 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया है। घोटाले का पर्दाफाश होने से पहले दोनों पिछले साल जनवरी में देश छोड़कर फरार हो गए थे।

ईडी ने 15 फरवरी, 2018 को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। कथित रूप से नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अन्य लोगों ने पंजाब नेशनल बैंक के कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक के साथ धोखाधड़ी की।


कमेंट करें