ऑटोमोबाइल

निसान ने 6 लाख में लॉन्च किया माइक्रा का फैशन एडिशन, जानिए क्या है इसमें खास

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1860
| सितंबर 13 , 2017 , 15:08 IST

निसान इंडिया ने अपनी हैचबैक कार Micra का फैशन एडिशन लॉन्च किया है। फैशन एडिशन के नाम से लॉन्च हुई निसान माइक्रा में कंपनी ने कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। इस नई कार को गुरुग्राम के एंबियंस मॉल में यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटन स्टोर में बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा ने पेश किया।

"रन फॉर फैशन" टैगलाइन के साथ कंपनी ने इस कार को बाजार में उतारा है।कार को अंदर और बाहर से अपग्रेड किया गया है। कार के स्टाइल को फैशन ब्रांड United Colors of Benetton से प्रेरित रखा गया है। यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटन इटली स्थित ग्लोबल फैशन ब्रांड है। कंपनी ने भारत में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 6.09 लाख रुपए रखी है।

कार में निसान इंडिया का इंटीग्रेटेड इंफोर्मेशन और कम्यूनिकेशन प्लेटफॉर्म निसान कनेक्ट दिया गया है, जो स्मार्टफोन से कनेक्ट होकर ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है। यह वैरिएंट फेस्टिव सीजन के दौरान देश भर में स्थित निसान डीलरशिप पर उपलब्ध होगा।

इंजन की बात करें तो कार में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल वैरिएंट को CVT (कंटीन्यूअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन) से जोड़ा गया है। कंपनी दावा करती है कि कार का पेट्रोल वैरिएंट 19.34 kmpl और डीजल वैरिएंट 23.08 kmpl का माइलेज देती है। कार में हैवी बॉडी ग्राफिक्स, व्लैक व्हील कवर और डिजाइनर स्ट्रिप दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो यह पियानो ब्लैक फिनिश और ऑरेंज कलर स्कीम के साथ आती है। इसमें 6.2 इंच की टचस्क्रीन दी गई है। यह पहली बार नहीं है जब किसी कार निर्माता कंपनी ने किसी फैशन ब्रांड के साथ मिलकर कार लॉन्च की हो। इससे पहले 2015 में रेनो डस्टर ने फैशन डिजाइनर मनीष अरोड़ा से कार डिजाइन कराई थी।

इस कार के पहले 500 ग्राहकों को हैंपर पैक दिया जाएगा। इसके साथ ही ग्राहकों को 3 साल तक फ्री सर्विसिंग पैकेज के साथ 5 साल की एक्टेंडेड वॉरंटी पैकेज भी खरीद सकते हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें