ऑटोमोबाइल

Nissan ने जारी किया Kicks के अॉफिशियल स्केच, इस दिन होगी भारत में लॉन्च

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1800
| सितंबर 11 , 2018 , 15:18 IST

निसान ने Kicks के अॉफिशियल स्केच जारी किए हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में इसे जनवरी 2019 तक लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर और एसपी-बेस एसयूवी से होगा। 

Dsc_6777

भारत में आने वाली निसान किक्स को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर रेनो डस्टर और कैप्चर भी बनी है। कद-काठी के मामले में यह अमेरिका, ब्राजील, चीन और यूएई में उपलब्ध मॉडल से ज्यादा बड़ी होगी।

Fet of car

इसका डिजायन करीब-करीब अंतरराष्ट्रीय मॉडल से मिलता-जुलता होगा। हाल ही में कार के केबिन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, यहां भी अंतरराष्ट्रीय मॉडल वाला लेआउट देखने को मिला था।

Nissan-Kicks-compact-SUV-3

कयास लगाए जा रहे हैं कि निसान किक्स में रेनो कैप्चर वाले पेट्रोल और डीज़ल आएंगे। कैप्चर के पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 106 पीएस की पावर 142 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में भी 1.5 लीटर इंजन दिया गया है, इसकी पावर 110 पीएस और टॉर्क 240 एनएम है। निसान किक्स को प्रीमियम एसयूवी के तौर पर प्रोटेक्ट किया जा रहा है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पेट्रोल वेरिएंट में एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।


कमेंट करें