बिज़नेस

दमदार फीचर के साथ धूम मचाने आ रही है Nissan की Kicks, इतनी होगी कीमत

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1801
| अगस्त 11 , 2018 , 15:06 IST

भारतीय कार बाजार में एक बार फिर से धूम मचाने के लिए निसान अपनी नई SUV को जल्द लॉन्च करेगी। निसान की किक्स एक अलग लुक में भारत में लॉन्च होगी। अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में बिकने वाले मॉडल से, भारत में बिकने वाली निसान किक्स थोड़ी अलग होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे जनवरी 2019 में भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई किक्स भारत के हिसाब से डिजाइन की जाएगी औए यह अपने ग्लोबल मॉडल से अलग होगी। इसके इंटीरियर में काफी स्पेस मिलेगा, साथ ही इसमें कनेक्टिविटी तकनीक को भी अपडेट किया जायेगाहै। निसान के लिए किक्स उनका एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट होगा।

1078702682_5663758576001_5663730815001-vs

भारत में निसान ग्रुप के लिए SUV किक्स काफी महत्वपूर्ण प्रोडक्ट होगा, इससे पहले ग्रुप की कई कार बिक्री के मामले में पीछे रह गई हैं। निसान किक्स एक दमदार SUV होगी। मैन्युअल के साथ कंपनी इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की भी सुविधा देगी। फिलहाल भारत में ऑटोमेटिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है ऐसे में अब निसान भी इस सेगमेंट में काफी नए मॉडल लाएगी।

क्या होगा इसका फीचर्स

अगर बात इंजन की करें तो चीन में मौजूदा निसान टेरा में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 183 पीएस की पावर और 251 एनएम का टॉर्क देता है। जबकि फिलिपिंस वाले मॉडल में 2.5 लीटर का वाईडी25 डीज़ल इंजन लगा है जोकि 190 पीएस की पावर और 450 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह गाड़ी 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ भी आती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 एयरबैग और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Nissan-Kicks-side-profile

निसान की कीमत

निसान की नई किस्क की अनुमानित कीमत 11-15 लाख रुपये हो सकती है। नई किस्क में ज्यादा स्पेस तो होगा ही साथ ही यह टेक्नोलॉजी के मामले में भी बेहतर होगी। निसान की नई किस्क का मुकाबला हुंडई की क्रेटा, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और रेनो कैप्टर जैसी कारों से होगा।

2020-Nissan-Kicks-Release-Date-2

आपको बता दें कि निसान टेरा एसयूवी को चीन और फिलिपिंस के अलावा दूसरे कई देशों में भी लॉन्च करेगी। इतना ही नहीं कंपनी इसे इसी साल थाईलैंड और इंडोनेशिया में भी पेश करेगी और उसके बाद ब्रुनेई, कंबोडिया, लाओस, म्यांमार और वियतनाम में भी पेश किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि निसान टेरा को बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है।


कमेंट करें