नेशनल

फिर नहीं हुआ लालू पर फैसला, अब शुक्रवार को सुनाई जाएगी सजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1126
| जनवरी 4 , 2018 , 14:19 IST

चारा घोटाला के मामले में दोषी करार दिए गए राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार के दिन सजा सुनाया जाएगा। चारा घोटाला में दोषी करार पाए जाने के बाद से लालू यादव ज़ेल में हैं। पहले तो उनको 3 जनवरी को सजा मिलनी थी, लेकिन उनकी सजा का ऐलान आज होना था लेकिन अब सजा शुक्रवार को सुनाया जाएगा। 

कोर्ट के बाहर लालू यादव के समर्थकों की भारी भीड़ मौजूद है। किसी अनहोनी से बचने के लिए पुलिस ने सुरक्षा की चौक चौबंद व्यवस्था कर रखी है। बता दें लालू यादव की सजा का ऐलान आज होना है। थोड़ी देर में लालू प्रसाद यादव सीबीआई कोर्ट के लिए निकलेंगे। कोर्ट के बाहर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। बता दें 23 दिसंबर को स्पेशल कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में लालू समेत 16 आरोपियों को दोषी करार देते हुए फैसला सुनाया था।

जानकरी के लिए बता दें लालू यादव को चारा घोटाले के मामले में सजा का ऐलान बुधवार को ही होना था। लेकिन रांची के वरिष्ठ वकील बिंदेश्वरी पाठक के निधन पर सजा का ऐलान टाल दिया गया। पाठक के  निधन की याद में वकीलों ने कोर्ट से छुट्टी की मांग उठाई थी जिसे कोर्ट ने मान लिया था।

लालू प्रसाद यादव पर बीजेपी के नेता मंगल पाण्डेय ने निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा कि, 'लालू और जेल एक दूजे के लिए बने है | इसलिए राजद के उत्तराधिकारियों को उनके जेल जाने पर कुपित नहीं होना चाहिए |'

दोषी करार दिए जाने के बाद लालू को रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया गया था। इससे पहले इसी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को कोर्ट ने बरी किया था। रांची में सीबीआई कोर्ट ने 23 दिसंबर को लालू को केस नंबर 64ए/96 में दोषी पाया। जानकारी के लिए बता दें, यह मामला 1994-96 के बीच का है।

इसे भी पढ़ें: लालू की सजा का ऐलान कल,तेजस्वी को कोर्ट की अवमानना का नोटिस

जिसमे लालू बिहार के मुख्यमंत्री होते हुए फर्जी बिल के आधार पर मवेशियों के चारा के लिए 85 लाख रुपए निकाले गए। इतना ही नहीं अदालत ने 950 करोड़ रुपए के चारा घोटाले से जुड़े देवघर ट्रेजरी से 89 लाख़, 27 हजार रुपए की अवैध निकासी के मामले में भी लालू प्रसाद यादव और अन्य के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, गबन, फर्जीवाड़ा, साक्ष्य छिपाने, पद के दुरुपयोग आदि से जुड़ी धाराएं लगा कर उनको सजा सुनाई है।


कमेंट करें