नेशनल

शर्मनाक: विशप पर रेप का आरोप लगाने वाली नन को MLA ने बताया prostitute

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2643
| सितंबर 9 , 2018 , 12:19 IST

जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन को लेकर के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने बहुत ही शर्मनाक बयान दिया है। पीसी जॉर्ज ने रेप का आरोप लगाने वाली नन को ही वेश्या करार दे दिया। विधायक ने कहा कि इस बात में किसी को शक नहीं है कि नन वेश्या है। 12 बार उसने एंजॉय किया तो 13वीं बार यह रेप कैसे हो गया?

पीसी जॉर्ज यहीं नहीं रूके उन्‍होंने पीड़िता और आरोपी के चरित्र की तुलना भी कर दी। उन्‍होंने कहा, 'मैं यह नहीं कहता कि बिशप ने कुछ गलत नहीं किया, लेकिन जब आप उनके चरित्र की नन के चरित्र से तुलना करते हैं तो साफ हो जाता है कि उसकी भी निंदा होनी चाहिए। उसने बताया कि उसका 13 बार शोषण हुआ। यह कैसे हो सकता है कि उसे 12 बार कोई दिक्‍कत नहीं हुई लेकिन 13वीं बार यह रेप हो गया।

इस मामले में एसआईटी भागलपुर के बिशप कुरियन वालियाकांडातिल से भी पूछताछ की जाएगी। फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ शिकायत करने वाली महिलाओं ने शुक्रवार को हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कहा कि सत्ताधारी लोगों से संपर्क के चलते बिशप को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

नहीं हुई गिरफ्तारी

उधर बिशप फ्रैंको की गिरफ्तारी की मांग वाली तख्तियां लिए प्रदर्शनकारी एक नन ने कहा कि हम अपनी सिस्टर के लिए लड़ रहे हैं। उसे चर्च, सरकार और पुलिस से न्याय नहीं मिला है। हम अपनी सिस्टर को न्याय दिलाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि बिशप फ्रैंको के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बाद भी उन्हें क्यों गिरफ्तार नहीं किया गया।


कमेंट करें

Dr K.S. Bhardwaj

नीन्चता दिन-प्रतिदिन बढती जा रही है. न नेताओं को तमीज न अधिकारियों को. स्त्री अमूमन तभी अपना मुंह खोलती है जब असहनीय हो जाए. अत: इस धूर्त पादरी को तुरंत गिरफतार कर के कानून-सम्मत कार्यवाई की जानी चाहिए. #demand_amputation_and_castration_of_rapists.