नेशनल

अबू इस्माइल की मौत से कश्मीर के आतंकियों में दहशत, कोई नहीं बनना चाहता लश्कर का चीफ

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
290
| सितंबर 20 , 2017 , 12:10 IST

पाकिस्तानी आतंकवादी अबू इस्माइल के मारे जाने के बाद से आतंकियों में दहशत बढ़ गई है। आलम ये है कि कोई भी अब कश्मीर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का चीफ बनने को तैयार ही नहीं हो रहा है। ये जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एस. पी. वैद्य ने दी है। बता दें कि अबू इस्माइल पिछले हफ्ते एक एनकाउंटर में मारा गया था।

एस. पी. वैद्य ने चुटकी भरे बयान में कहा कि मैंने सुना है कि लश्कर में कमांडर पोस्ट के लिए वेकन्सी है, लेकिन कोई भी आवेदन करने को तैयार ही नहीं है।

वैद्य ने स्थानीय आतंकियों से हिंसा का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि मैं बड़े-बुजुर्गों, धर्मगुरु, माता-पिता और राजनेता सभी से अपील करता हूं कि वह अपने बच्चों को अच्छे और बुरे के बीच के अंदर का फर्क बताएं। अपने बच्चों को सही रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें, जिससे वह अपने जीवन में आगे बढ़ सकें। उन्होंने कहा कि खून-खराबे से किसी को कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है।

Abu-Ismail

वैद्य ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अभी हाल में 60 युवाओं को आतंकवाद से जुड़ने से रोका और उन्हें सही परामर्श दिया। हमें जिन भी युवाओं के बारे में जानकारी मिल रही है, हम उन्हें परामर्श दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे हमारे बच्चे हैं और हम नहीं चाहते कि वह गलत रास्ते पर जाएं।

गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने नौगाम के अरीगाम इलाके में पिछले गुरुवार को एक मुठभेड़ में अमरनाथ यात्रियों पर हमले का मास्टरमाइंड अबू इस्माइल मारा गया था। वह लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था और उसी ने अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की पूरी साजिश रची थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें