नेशनल

सेना के पास हथियारों की कमी नहीं, टेक्नोलॉजी के साथ कर रहे हैं बेहतर: बिपिन रावत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
207
| नवंबर 10 , 2017 , 13:01 IST

उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी वाराणसी पहुंचे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि सेना के पास हथियारों की कमी नही है और वह हर तरह की स्थिति में माकूल जवाब दे सकती है। सेनाध्यक्ष शुक्रवार को वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे थे।

इस दौरान उनका परिवार भी उनके साथ था। यहां उन्होंने भगवान शिव की पूजा की। मंदिर से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा, "मंदिर में मैंने अपने सेना के जवानों के बचाव और सुरक्षा के लिए दुआ मांगी।"

सेनाध्यक्ष ने कहा कि देश की सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं है। रावत ने कहा कि, हमें अपने हथियारों को बदलती तकनीक के साथ बेहतर करते रहना होगा और सेना को इस नई तकनीक से लैस करना होगा, जिससे हम दुश्मनों से लोहा ले सकें।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में अब पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी देखने को मिली है। इसके लिए सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस एक साथ काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि आज की तारीख में सेना हर तरह की स्थिति में जवाब देने के लिए तैयार है और किसी भी तरह के हमले से डरने की जरूरत नहीं है। इसी बीच उन्होंने फिल्ड मार्शल केएम कारिप्पा को भारत रत्न दिए जाने वाले सवालों पर जवाब भी दिया और कहा कि ये फैसला सरकार के ऊपर निर्भर करता है और सरकार जो भी फैसला लेगी वह स्वीकार योग्य होगा।


कमेंट करें