विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Nokia 6.1 plus में आया नया फीचर, मिलेगा NOTCH को हाइड करने का ऑप्शन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1630
| नवंबर 8 , 2018 , 14:36 IST

दिवाली स्पेशल के मौके पर मोबाइल कंपनी नोकिया ने अपने बेहतरीन स्मार्टफोन Nokia 6.1 plus के नए फीचर जारी किए हैं। यह नया फीचर डिवाइस के लिए जारी किए गए नए एंड्राइड 9.0 पाई अपडेट में शामिल किया गया है। वनप्लस की तरह नोकिया भी इस राह पर चल रहा है।

नोकिया 6.1 प्लस के लिए जारी हुए नए एंड्राइड 9.0 पाई OS में कंपनी ने नौच को हाइड करने का ऑप्शन शामिल किया है जो नए एंड्राइड वर्ज़न के नौच के लिए नेटिव सपोर्ट के बाद हो पाया है। नोकिया लेटेस्ट अपडेट में कई नए सुधार भी शामिल किए हैं। यह अपडेट एंड्राइड 9.0 पाई वर्ज़न के साथ कई नए फीचर्स लेकर आता है। 

Nokia 6.1 Plus में नॉच हाइड करने का तरीका 

फोन के सेटिंग में अबाउट फोन ऑप्शन में जाकर यहां बिल्ड नंबर पर टैप कर के डेवलपर विकल्प को इनेबल करना होगा। डेवलपर ऑप्शन इनेबल करने के बाद डेवलपर विकल्प मेन्यू में जाना होगा और यहां ‘फुल बेज़ेल’ ऑप्शन टैप कर के नॉच को छिपाया जा सकता है।

CkRTH7dc

Nokia 6.1 Plus को एज-टू-एज डिस्प्ले दी गई है। फोन में 5.8 इंच की FHD+ (2280x1080) डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है और यह हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है। डिवाइसेज के फ्रंट और बैक पर गोरिला ग्लास 3 दिया गया है और ये ग्लोस मिडनाईट ब्लू, ग्लोस ब्लैक और ग्लोस वाइट कलर में उपलब्ध होंगे।

Nokia 6.1 Plus ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट, 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है और इसके स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 400GB तक बढ़ाया जा सकता है। Nokia 6.1 Plus भी एंड्राइड वन डिवाइस है इसका मतलब है डिवाइस को समय पर सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे । 

Nokia 6.1 Plus के बैक पर 16 और 5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है, वहीं डिवाइस के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है। कैमरा को AI सपोर्ट भी दिया गया है जो तस्वीर की क्वालिटी और बोकेह इफ़ेक्ट में सुधर करता है। डुअल सिम Nokia 6.1 Plus में  3,060mAh की बैटरी दी गई है जो USB टाइप-C के ज़रिए फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।