इंटरनेशनल

उत्तर कोरिया का विवादित बयान, जिस किसी ने भी दिया अमेरिका का साथ वो होगा खाक!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
473
| अक्टूबर 17 , 2017 , 13:21 IST

उत्तर कोरिया ने अब अमेरिका का साथ देने वाले देशों को चेतावनी दी है। दरअसल, अमेरिका की मदद करने की वजह से ऑस्ट्रेलिया भी उत्तर कोरिया के निशाने पर आ गया है। हालात इतने नाजुक हो गए है कि ऑस्ट्रेलिया को यह तक कहना पड़ा है कि 'हम उत्तर कोरिया का पहला निशाना नहीं हैं।'

दरअसल, उत्तर कोरिया की ओर से कहा गया है कि जो भी देश उत्तर कोरिया पर सैन्य कार्रवाई करने के लिए अमेरिका की मदद करेंगा, उसे उत्तर कोरिया छोड़ेगा नहीं। इसका मतलब साफ है कि जो लोग अमेरिका की मदद नहीं करते है वो लोग पूरी तरह से खुद को सुरक्षित महसूस कर सकते है।

यूएन जनरल असेंबली में उत्तर कोरिया के डिप्टी यूएन एम्बेसडर किम इन रयोंग ने कहा कि उत्तर कोरिया दुनिया में अकेला ऐसा देश है जो 1997 से अमेरिका के परमाणु खतरे से लड़ रहा है। इसके साथ ही कहा कि खुद की रक्षा के लिए उत्तर कोरिया को परमाणु हथियार रखने का अधिकार है।

North korea

वहीं किम इन रियोंग ने इशारा करते हुए कहा कि हर साल बड़े स्तर पर सैन्य अभ्यास किया जा रहा है, क्या वो खतरनाक नहीं है? इसके साथ ही कहा कि हमारे सुप्रीम लीडरशिप को हटाने के लिए अमेरिका ने गुप्त ऑपरेशन की योजना बनाई, क्या यह खतरनाक नहीं है? साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका हमारी रेंज पर है। अगर, अमेरिका ने हमला किया तो हम उसका जवाब देंगे।


कमेंट करें