इंटरनेशनल

तानाशाह किम जोंग की अमेरिका को धमकी, कहा- हर हिस्सा हमारे निशाने पर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
376
| जनवरी 1 , 2018 , 09:55 IST

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने नए साल के संदेश में कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा पास रहता है। पिछले कई महीनों से उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव की स्थिति है।

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है। यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है।’’

601518-534492-kim-jong-un-north-korea-scientists-reuters

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने एक दूसरे को नष्ट करने की कई बार धमकी दीं। किम ने नए साल की शुरुआत पर भी अमेरिका को बड़ी धमकी दे दी है। नए साल पर देश को संबोधित करते हुए किम जोग ने कहा कि वह अमेरिका के किसी भी हिस्से को निशाना बना सकते हैं। पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में हैं और न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह धमकी नहीं, सच्चाई है।

किम के मुताबिक अमेरिका अब नॉर्थ कोरिया के खिलाफ कभी युद्ध नहीं छेड़ सकता। किम ने कहा, 'हमने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु से हमले की क्षमता विकसित कर ली है।

इस दौरान तानाशाह ने साउथ कोरिया को भी संदेश दिया और कहा कि बातचीत के रास्ते खुले हुए हैं और प्रायद्वीप से सैन्य तनाव कम करना जरूरी है।

साउथ कोरिया में फरवरी में होने जा रहे विंटर ओलिंपिक्स में नॉर्थ कोरिया के खिलाड़ियों को भेजने पर किम ने कहा, 'यह संभव है कि दोनों कोरिया के अधिकारी जल्द मुलाकात करेंगे और इस पर विचार करेंगे।' उन्होंने उम्मीद जताई कि यह आयोजन सफल होगा। किम ने कहा कि साउथ कोरिया में विंटर ओलिंपिक्स कोरियन देश की स्थिति को प्रदर्शित करने का अच्छा मौका है।


कमेंट करें