खेल

क्रिस गेल को नहीं मिल रहा था खरीददार, महज 2 करोड़ की बेस प्राइज पर बिके

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
487
| जनवरी 28 , 2018 , 16:15 IST

आईपीएल 2018 के लिए नीलामी लगभग हो चुकी है। शुरुआती दौर से वेस्टइंडीज के तूफ़ानी बल्लेबाज़ क्रिस गेल को पंजाब ने बेस प्राइज 2 करोड़ पर खरीद लिया। जबकि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स सबसे महंगे ख़रीदे गए।

कभी अपनी बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजों की दिलों की धड़कन बढ़ा देने वाले कैरेबियन बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला काफी समय से शांत है। इसका खामियाजा उन्हें आईपीएल 2018 की नीलामी में भुगतना पड़ा।

67252058-virat-kohli-ab-de-villiers-chris-gayle-1440x600

आईपीएल के सबसे फेवरेट और महंगे खिलाड़ियों में शामिल रहे सिक्सर किंग कहे जाने वाले क्रिस गेल को आईपीएल 2018 की नीलामी के पहले दिन और दूसरे दिन कोई खरीददार नहीं मिल रहा था और लेकिन पंजाब ने 2 करोड़ के बेस प्राइज पर खरीद लिया। क्रिस गेल इस बार नीलामी में मार्की प्लेयर्स लिस्ट में शामिल थे और उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था।

आलम ये रहा कि क्रिस गेल के लिए ऑक्सन में किसी टीम ने बोली भी नहीं लगाई। पिछले कुछ समय से दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाज का बल्ला शांत पड़ा है।

गेल रनों के सूखे से गुजर रहे हैं और बड़ी पारियां नहीं खेल सके हैं। ऐसे में गेल के भविष्य पर सवाल खड़े होने लगे है और वो आलोचकों के निशाने पर आ चुके हैं।

इसे भी पढ़ें-: IPL 2018 Auction: ये हैं सबसे महंगे बिके 3 भारतीय खिलाड़ी

क्रिस गेल के लिए आईपीएल में इससे पहले बड़ी बड़ी बोलियां लगी हैं, लेकिन वो अपनी साख के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

दूसरे दिन यानि रविवार को भी गेल नहीं बिक सके, खिलाड़ियों की दोबारा बोली लगी और इसमें क्रिस गेल के साथ मार्टिन गप्टिल नहीं बिक सके, लेकिन मुरली विजय को चेन्नई ने उनके बेस प्राइस 2.00 करोड़ में खरीद लिय़ा।

इसी राउंड में पार्थिव पटेल को आरसीबी ने 1.70 करोड़ में खरीदा, तो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन को केकेआर ने 2.00 करोड़ में खरीदा।

ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श, न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन भी दोबारा लगाई बोली में नहीं बिक सके। वहीं न्यूजीलैंड के टिम साउदी को आरसीबी ने दोबारा लगी बोली में 1.00 करोड़ में खरीदा।

देखिए क्रिस गेल की शानदार बैटिंग-:

 


कमेंट करें