खेल

ऑस्ट्रेलिया ओपन: जोकोविक का शानदार खेल जारी, पहुंचे तीसरे दौर में

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
424
| जनवरी 18 , 2018 , 15:27 IST

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक का शानदार प्रदर्शन इस बार भी जारी है। अपने एसी शानदार प्रदर्शन के बल पर छह बार आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। जोकोविक ने . पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जोकोविक ने फ्रांस के गेल मोंफिल्स को मात दी।

मोंफिल्स ने मैच के शुरुआत में दमदार प्रदर्शन किया और पहले सेट को 6-4 से जीत लिया, लेकिन अधिक तापमान के कारण उन्हें बाकि के तीन सेटों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मोंफिल्स की गलतियों का फायदा उठाते हुए जोकोविक ने दूसरे सेट को 6-3 से जीतकर अच्छी वापसी की। इसके बाद उन्होंने शेष दो सेट भी 6-1 और 6-3 से अपने नाम कर तीसरे दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना स्पेन के रामोस-विनोलास से होगा।

आपको बता दें कि इससे इतर दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और हमवतन पूरव रजा की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर में पेस-रजा की जोड़ी ने एन बासिलाशविलि और ए. हैदर-मॉरेर की जोड़ी को मात दी।

इसे भी पढ़ें:- विराट बने ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर, चहल को भी मिला बड़ा खिताब

पेस-रजा ने गुरुवार को खेले गए इस मैच में बासिलाशविलि और मॉरेर की यूरोपीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया। दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी का सामना ब्रिटेन के जे. मरे और ब्राजील बी. सोआरेस की जोड़ी से होगा. मरे और सोआरेस ने पहले दौर में अमेरिकी जोड़ी डी. यंग और एफ. टियाफोए को मात दी थी।


कमेंट करें