राजनीति

दिग्विजय सिंह ने की इमरान खान की तारीफ फिर सरकार से मांगा हवाई हमले का सबूत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1747
| मार्च 3 , 2019 , 10:54 IST

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वापस लौटाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बधाई देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि खान को अब "बहादुरी" दिखाते हुए हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकी सरगनाओं को भारत के हवाले कर देना चाहिये।

दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं पाकिस्तान के माननीय प्रधानमंत्री इमरान खान को इस बात के लिये बधाई देता हूं कि उन्होंने अच्छे पड़ोसी होने का नया रास्ता दिखाया और भारतीय वायुसेना के जांबाज अधिकारी को हमें वापस लौटा दिया, लेकिन अब उन्हें बहादुरी दिखाते हुए हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे कुख्यात आतंकवादियों को भी हमें सौंप देना चाहिये।"

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और खान की अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं के मंसूबे थे कि अभिनंदन की स्वदेश वापसी के एवज में हिंदुस्तान के साथ "सौदेबाजी" की जानी चाहिये थी।

दिग्विजय ने कहा, "इस सौदेबाजी के बगैर भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर को लौटाये जाने के कारण पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के खिलाफ उनके देश में काफी बयानबाजी की गयी है।"

राज्यसभा के 72 वर्षीय सांसद ने एक सवाल पर कहा, "मैं पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों के खिलाफ भारतीय वायुसेना की हालिया कार्रवाई पर कोई सवाल नहीं उठा रहा हूं। लेकिन खुले स्थान पर हुए किसी भी घटनाक्रम के बारे में सैटेलाइट तकनीकी के माध्यम से सारी तस्वीरें सामने आ जाती हैं। लिहाजा अमेरिका की सरकार ने ओसामा बिन लादेन के बारे में जिस तरह विश्व के सामने सबूत पेश किये थे, (पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों के बारे में) उस तरह का प्रमाण हमें (भारत सरकार) भी देने चाहिये।"

खबरों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल शुक्रवार को कन्याकुमारी में कहा था कि मुंबई पर 26/11 आतंकी हमलों के बाद भारतीय वायुसेना सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी, लेकिन कांग्रेस नीत यूपीए सरकार ने इसमें अड़ंगा लगाया।’’

इस बारे में पूछे गये प्रश्न पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने जवाब दिया, "मैं इतना ही कह सकता हूं कि श्री नरेंद्र मोदी जी से बड़ा झूठा व्यक्ति हमने अब तक नहीं देखा है।"

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जैसे विपक्षी नेताओं की मानसिकता को भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा कथित तौर पर "प्रो-पाकिस्तानी" बताये जाने पर दिग्विजय ने कहा, "विजयवर्गीय का बयान मैं पिछले कुछ दिनों से पढ़ रहा हूं। वह मुझे भटके हुए नजर आ रहे हैं। उन्हें विपक्षी नेताओं के बारे में ऐसी बातें नहीं करनी चाहिये।"


कमेंट करें