नेशनल

NWI Impact: एअर इंडिया ने गलत तरीके से नियुक्त 400 कर्मचारियों को किया बर्खास्त

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
528
| जनवरी 5 , 2018 , 22:21 IST

न्यूज वर्ल्ड इंडिया की खबर का असर हुआ है। एअर इंडिया ने रिटायरमेंट पर अवैध रुप से रखे गए 400 से ज्य़ादा लोगों को तत्काल प्रभाव से टर्मिनेट कर दिया है। एअर इंडिया के सीएमडी प्रदीप खरोला ने एअर इंडिया और सहयोगी कंपनी में अवैध रुप से बहाल किए गए सभी 400 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से नौकरी से निकाल दिया है।

बता दें कि NWI ने पिछले 13 सितंबर को ये खबर दिखाई थी कि कैसे रिटायरमेंट के बाद भी Air India में लोगों को रखा जा रहा है। इसी ख़बर पर संज्ञान लेते हुए एअर इंडिया के CMD प्रदीप खरोला ने सारी नियुक्तयों को ख़ारिज कर दिया है।

Aa

गौरतलब है कि एअर इंडिया में रिटायरमेंट से पहले कर्मियों को कांट्रेक्ट पर नियुक्ति किए जाने का खुलासा न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया ने किया था। इस खुलासे के बाद एयर इंडिया के दिल्ली ऑफिस में हलचल मच गई थी। 14 सितम्बर को GM पर्सनल अजय प्रकाश ने एयर इंडिया और उसके सहायक कंपनी को एक मेल जारी किया था जिसमें साफ़ साफ़ लिखा हुआ है वो सारे लोग जिनकी नियुक्ति सहायक कंपनी के माध्यम से हुई है पर वो काम एअर इंडिया में कर रहे हैं उनकी लिस्ट दी जाए जिसका आकलन सीधे CMD करेंगे।

बता दें कि 13 सितम्बर रात 9 बजे न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया ने एअर इंडिया से जुड़ा एक जबरदस्त खुलासा किया था जिसमें हमने बताया था की पोस्ट रिटायरमेंट की आड़ में कैसे कई नियमों की अनदेखी की जा रही थी। यहां तक कि जो सर्कुलर एअर इंडिया पोस्ट रिटायरमेंट कर्मचारियों के लिए जारी किया था उसे ही फॉलो नहीं किया जा रहा है।

क्या था खुलासा

रिटायरमेंट के बाद कॉन्ट्रेक्ट पर वापस एयर इंडिया में लौटने वालों की एक लम्बी लिस्ट

रिटायर होने के पहले ही लोगों को दे दिया गया कॉन्ट्रेक्ट लेटर

रिटायरमेंट के बाद कॉन्ट्रेक्ट सहायक कंपनी से मिला

लेकिन कर्मचारी काम एयर इंडिया में कर रहे थे

पोस्ट रिटायरमेंट के बाद दिए जा रहे मासिक भुगतान में गड़बड़ी

एयर इंडिया में जारी किये गए सर्कुलर को ही फॉलो नहीं किया जा रहा है

देखिये पूरा मामला


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें