नेशनल

राजधानी में फिर से लागू होने वाली है ऑड-ईवन स्कीम, तैयार रहें दिल्ली के लोग

| 0
1059
| अक्टूबर 26 , 2017 , 15:36 IST

राजधानी दिल्ली में एकबार फिर से केजरी सरकार ऑड-ईवन स्कीम को लागू कर सकती है। दरअसल, राजधानी में बढ़ते पॉल्यूशन लेवक को देखकर यह स्कीम शुरू की जा सकती है। बता दें कि इसके लिए दिल्ली सरकार ने डीजीसी और ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के अधिकारियों को खत लिखा।

टांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने कहा कि राजधानी की सड़कों पर गाड़ियों की संख्या पर लगाम लगाने के लिए सरकार ऑड-ईवन के लिए पहल कर रही हैं। हालांकि पिछले साल जनवरी और अप्रैल में इस स्कीम को 15-15 दिनों के लिए लागू किया जा चुका है।

इससे पहले लागू की गई इस स्कीम से दिल्ली की सड़कों पर ट्रॉफिक में गिरावट देखी गई थी। दिल्ली सरकार द्वारा लिखे गए खत को लेकर गहलोत ने कहा कि बढ़ते पॉल्यूशन लेवल को देखते हुए सरकार कुछ आपातकालीन फैसले ले रही है। जिसमें ऑड-ईवन भी शामिल है और इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। जिससे इस स्कीम को जल्द-से-जल्द लागू किया जा सके।

Original

इस स्कीम को लागू करने के लिए डीटीसी बसों की संख्या में इजाफा करने की जरूरत है। बता दें कि राजधानी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के तौर पर फिलहाल डीटीसी की करीब 4000 और क्लस्टर स्कीम के तहत 1600 बसें चलाई जा रही हैं। वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि दिल्ली के सभी इलाकों को पूरा करने के लिए करीब 11,000 बसों की जरूरत है।


author

कमेंट करें