बिज़नेस

खुशखबरी :अब यात्री ओला ऑटो रिक्शा में भी कनेक्ट कर सकेंगे WiFi

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
772
| अक्टूबर 30 , 2017 , 18:54 IST

ओला ने अब अपनी ऑटोरिक्‍शा सर्विस के लिए भी फ्री वाई-फाई की सुविधा शुरू कर दी है। यानी अब ओला ऑटोरिक्‍शा से सफर करने वाले भी फ्री वाई-फाई का फायदा ले सकेंगे। ओला ने सोमवार को कहा कि कंपनी ने अभी बड़े शहरों में यह सुविधा शुरू की है और वह आने वाले कुछ हफ्तों में इसे देश के 73 शहरों में शुरू करेगी। अभी जिन शहरों में सुविधा शुरू की गई है, उनमें चार मेट्रो शहर और पुणे, अहमदाबाद, चंडीगढ़, जयपुर और हैदराबाद जैसे शहर हैं। हालांकि कंपनी ने इस सुविधा को लेकर इन्‍वेस्‍टमेंट और इस सुविधा वाले ऑटो की संख्‍या को उजागर नहीं किया।

ओला के वरिष्ठ निदेशक व कैटेगरी हेड सिद्धार्थ अग्रवाल ने अपने बयान में कहा, "'ऑटो कनेक्ट वाईफाई' के जरिए हम तिपहिया वाहनों को आधुनिक स्वरूप दे रहे हैं और अपने ग्राहकों को जुड़ाव का अनुभव पाने में सक्षम कर रहे हैं।"

कंपनी ने हाल ही में दावा किया था कि ओला प्राइम के ग्राहकों द्वारा महीने में 200टीबी से अधिक डाटा का उपयोग किया गया। एक ओला ग्राहक औसतन 20एमबी डाटा का उपयोग करता है।

साल 2014 में लॉन्च हुए ओला से 1,20,000 से ज्यादा ऑटोरिक्शा जुड़े हुए हैं।

नई पहल के तहत ओला ऑटो की राइड शुरू होने पर फर्स्‍ट टाइम यूजर्स को ट्रैक योर राइड स्‍क्रीन पर वाई-फाई पर टैप करना होगा। इसके बाद उन्‍हें उनका यू‍नीक वाई-फाई एक्‍सेस पॉइंट नेम और पासवर्ड मिल जाएगा, जिससे वे ओला वाई-फाई से कनेक्‍ट हो सकेंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें