राजनीति

'पाक कनेक्शन' पर राम माधव ने वापस लिया बयान, उमर अब्दुल्ला ने किया था चैलेंज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1691
| नवंबर 22 , 2018 , 15:36 IST

जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने राजनीतिक दलों में जुबानी जंग तेज हो गई है। बीजेपी नेता राम माधव ने NC-PDP पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि पीडीपी-एनसी ने पिछले महीने निकाय चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया था, वो आदेश भी उन्हें बॉर्डर के पार से आया था। ऐसा लगता है कि राज्य में सरकार बनाने को लेकर उन्हें नए आदेश मिले होंगे। इसी कारण राज्यपाल को ये फैसला लेना पड़ा।

राम माधव ने ट्वीट किया कि मैं अपने शब्द वापस लेता हूं, लेकिन पीडीपी-एनसी का सरकार बनाने का प्रयास असफल रहा। जो भी मेरा कमेंट किया था वह राजनीतिक था, पर्सनल नहीं था।

राम माधव ने आरोप कहा है कि वह किसी की देशभक्ति पर सवाल नहीं खड़े कर रहे हैं। लेकिन पीडीपी-एनसी के बीच अचानक उमड़ा प्रेम और सरकार बनाने की जल्दबाजी इस प्रकार के बयान दिलवा रही है।

पूर्व सीएम और एनसी चीफ उमर अब्दुल्ला ने इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए राम माधव को चुनौती दी है। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में लिखा है कि मैं आपको अपने आरोप साबित करने की चुनौती देता हूं। आपके पास रॉ, एनआईए और आईबी हैं जो आपके लिए काम करती हैं।  अगर हिम्मत है तो इसके साक्ष्य जनता के सामने रखिए।

उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल दफ्तर में फैक्स मशीन नहीं चलने पर उमर ने कहा कि फैक्स मशीन ने लोकतंत्र का गला घोंटा है और ये कैसी फैक्स मशीन है जो इशारे पर चल रही है। फैक्स मशीन की भी जांच होनी चाहिए।

अब्दुल्ला ने कहा कि जब सरकार बनाने के लिए बीजेपी और पीडीपी साथ आ सकते हैं तो हम क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि विधायकों की खरीद फरोख्त की जांच होनी चाहिए और हम कुर्सी की सौदाबाजी नहीं करते। उन्होंने कहा कि हम जम्मू- कश्मीर को बचाना चाहते हैं और इसलिए हम साथ हैं।


कमेंट करें