नेशनल

एक तरफ ठंड से लोगों की मौत, दूसरी तरफ गोरखपुर महोत्सव की धूम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1705
| जनवरी 11 , 2018 , 17:07 IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भी एक कदम आगे निकलते दिख रहे हैं। जहाँ एक तरफ ठण्ड से लोगों की मौत हो रही है वहीं दूसरी तरफ योगी आदित्य नाथ के ग्रिह नगर में महोत्सव मनाया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें 1997 के बाद से हर साल दिसंबर में समाजवादी पार्टी के सीएम अपने गृह नगर इटावा जिले में सैफई में भी महोत्सव का आयोजन करवाते आए हैं। 

इस महोत्सव में बॉलीवुड के कलाकारों के साथ रंगारंग कार्यक्रमों के चलते यह महोत्सव हमेशा चर्चा का विषय बना रहता था। अब इसी तर्ज पर सीएम योगी आदित्यनाथ के पूर्व संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में भी तीन दिन का महोत्सव मनाया जाएगा बता दें ये महोत्सव गुरुवार से शुरू होगा।

Gorakhpur_Mahoptsav_1515647443

हालांकि गोरखपुर का फेस्टिवल इस मायने में सैफई से थोड़ा अलग है। जहां सैफई महोत्सव यादव परिवार का कार्यक्रम हुआ करता था, वहीं यह महोत्सव राज्य सरकार द्वारा आयोजित किया जा रहा है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखधाम मंदिर के प्रमुख पंडित भी हैं। यह महोत्सव शनिवार को खत्म भी जाएगा। बता दें पूर्वी यूपी के किसी भी कस्बे में यह पहला फेस्टिवल होगा।

Gorakhpur-Mahotsav

इस फेस्टिवल में मनोरंजन के कार्यक्रम के लिए कल्चरल ईवनिंग का भी आयोजन किया जाना है जिसमें भोजपुर नाइट और बॉलीवु़ड नाइट का भी आयोजन होगा। तीसरे दिन गोरखुपर मंदिर में भजन संध्या होगी जहां अनूप जलोटा और अनुराधा पौडवाल परफॉर्म करते दिखेंगे। आयोजकों के मुताबिक एक्टर रवि किशन, गायिका व पदमश्री से सम्मानित मालिनी अवस्थी और गायक शान भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।


कमेंट करें