नेशनल

छत्तीसगढ़: चुनाव से एक दिन पहले नक्सलियों ने किए 6 सीरियल धमाके, 1 जवान शहीद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1888
| नवंबर 11 , 2018 , 15:07 IST

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने बीएसएफ को निशाना बनाते हुए 6 सीरियल ब्लास्ट किए हैं। वहीं, बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हुआ है, जबकि एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पिछले 10 दिनों में सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ के बस्तर रिजन में 300 से ज्यादा IED बरामद किए हैं।

नक्सलियों ने बीएसएफ की एक सर्च टीम पर IED के जरिए हमला किया। नक्सलियों ने एक के बाद एक 6 IED ब्लास्ट किए। यह घटना उस वक्त हुई, जब एक दिन बाद 12 नवंबर को यहां पर विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग कराई जानी है। इस हमले में ASI महेंद्र सिंह जख्मी हुए हैं।

कांकेर के पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने बताया, बीएसएफ की एक टीम सर्च ऑपरेशन कर रही थी तभी नक्सलियों ने कट्टाकल और गोम गांव में आईईडी धमाका कर दिया। यह स्थान जिले से 200 किलोमीटर दूर है। बीएसएफ का एक सब इंस्पेक्टर धमाके में जख्मी हो गया है। राहत एवं बचाव कार्य घटनास्थल पर पहुंचे और घायल जवान को जंगल से निकाला गया।

पहले चरण की वोटिंग

कल छत्तीसगढ़ में विधानसभा के लिए पहले चरण के लिए वोटिंग होगी। वोटिंग से पहले सीरियल धमाके यह दर्शाते हैं कि नक्सली नहीं चाहते हैं कि यहां वोटिंग हो। आपको बता दें कि कल जिन इलाकों में वोटिंग होगी वे सभी नक्सल प्रभावित इलाके हैं।


कमेंट करें