खेल

टीम इंडिया को मिला सचिन का साथ, कहा-एक हार से कुछ नहीं होता...अभी पूरी सीरीज बची है

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
617
| फरवरी 26 , 2017 , 14:21 IST

क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बावजूद भारतीय टीम का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया पुणे में पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद जरूर वापसी करेगी।

आपको बता दें कि शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही 333 रनों से हरा दिया था। जिसके बाद देश भर में भारतीय टीम की तीखी आलोचना हो रही है। 

रविवार को नई दिल्ली मैराथन को हरी झंडी दिखाने आये सचिन तेंदुलकर ने कहा कि चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में अभी कुछ तय नहीं है।

मैराथन को हरी झंडी दिखाने के बाद तेंदुलकर ने कहा,

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला पर बात करूं तो यह हमारे लिए कड़ा टेस्ट मैच था, लेकिन यह खेल का हिस्सा है, इस हार का मतलब यह नहीं कि हमने श्रृंखला गंवा दी, श्रृंखला में अब भी कुछ तय नहीं है।

उन्होंने कहा,

भारतीय टीम के जज्बे को जानने की वजह से मुझे पता है कि वे वापसी करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी इस बारे में पता है क्योंकि जब हम उन्हें हराते हैं तो हमें भी पता होता है कि वे कड़ी वापसी करेंगे। मुझे कोई संदेह नहीं है कि भारतीय टीम वापसी करेगी और कड़ी प्रतिस्पर्धा देगी।

Kohli-tendulkar-1481266381-800

तेंदुलकर ने कहा कि प्रत्येक टीम और खिलाड़ी के करियर में मुश्किल लम्हें आते हैं और यही खेल को रोमांचक बनाता है। आगे बात करते हुए सचिन ने कहा कि,

अच्छे लम्हें भी होते हैं और मुश्किल लम्हें भी और यह इस पर निर्भर करता है कि आप गिरने के बाद अपने पैरों पर फिर कैसे खड़े होते हो और चुनौती देते हो। यही चीज खेल को रोमांचक बनाती है, खिलाड़ी इसी के लिए खेलते हैं।


कमेंट करें