नेशनल

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1621
| मार्च 7 , 2019 , 10:00 IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ थमने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार तड़के क्रालगुंड और हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने क आतंकी को मार गिराया है।फिलहाल  सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। स्थानीय स्थिति को काबू में रखने के लिए हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में इंटरनेट संवा बंद कर दी गई है।

बता दें इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुआ था। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। मुठभेड़ में मारे गए दोनों हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे। वहीं मारे गए आतंकियों के पास से राइफल समेत कई असलहे भी बरामद किए गए थे। सुरक्षाबलों को त्राल के रेशी मोहल्ले में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके इसके बाद 42 राष्ट्रीय राइफल्स, 180 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी।

वहीं सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों के फायरिंग का मुहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकी को मार गिराया है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इससे पहले मुठभेड़ की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए थे। बाद में सुरक्षाबलों ने उन्हें खदेड़ा।

बता दें इससे पहले बुधवार को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी आतंकी था। उनके पास से भारी गोला-बारूद और हथियार बरामद हुए थे।


कमेंट करें