नेशनल

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1377
| नवंबर 2 , 2018 , 09:24 IST

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में गुरुवार रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी की पहचान आतंकी तहरीक उल मुजाहिदीन का बारामुला जिला कमांडर का नसीर अहमद तेली के रुप में हुई है। नसीर 3 अक्टूबर को ही आतंकी संगठन शामिल हुआ था।

इससे पहले घाटी में सुरक्षाबलों ने त्राल में हुई मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। ये दोनों एक घर में छिपकर सेना पर फायरिंग कर रहे थे। बाद में सेना ने दोनों आतंकियों सहित उस घर को उड़ा दिया।

बता दें कि घाटी में गुरुवार को तहरीक उल मुजाहिदीन के जिला कमांडर समेत तीन आतंकी मारे गए। इनमें दो लश्कर के आतंकी थे। तीनों स्थानीय थे। मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दोनों मारे गए आतंकी कई हमले कर चुके थे

मारे गए आतंकवादी की पहचान बड़गाम के अरिजाल के रहनेवाले मुख्तार अहमद खान और पुलवामा जिले के पंपोर के रहनेवाले मोहम्मद आमिन मीर के रूप में हुई है।  अधिकारी ने बताया कि यह दोनों क्षेत्र के सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर कई आतंकी हमले करने में शामिल रहे थे।

उन्होंने बताया कि सेना का जवान भी इस दौरान घायल हो गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। अधिकारी ने बताया कि घायल जवान की हालत स्थिर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।


कमेंट करें