खेल

US Open 2018: नाओमी ओसाका ने सेरेना विलियम्स को हराकर जीता ग्रैंडस्लैम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1532
| सितंबर 9 , 2018 , 08:36 IST

जापान की नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन 2018 जीतकर इतिहास रच दिया है। फ्लशिंग मीडोज पर ओसाका ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात देकर हराया। ओसाका ग्रैंडस्लैम जीतने वाली जापान की पहली पुरुष/महिला टेनिस खिलाड़ी बनी। वह किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाली जापान की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी तो बनी ही थीं, अब उन्होंने सेरेना को मात देकर इतिहास रच दिया।

ओसाका की यह जीत इसलिए भी खास है कि कोई ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वालीं वह जापान की पहली महिला खिलाड़ी हैं। न्यूयॉर्क के अर्थर ऐश स्टेडियम फाइनल में उन्होंने दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम में सीधे सेटों में हराया।ओसाका की विलियम्स पर दो मैचों में यह दूसरी जीत है। इसी साल मार्च में उन्होंने मियामी ओपन में सेरेना को हराया था।

ओसाका ने पहला सेट आसानी से जीत लिया। दूसरे सेट में सेरेना वापसी की कोशिशें कर रही थीं। इस दौरान उनके कोच पर कथित रूप से हाथ से इशारा करने पर एक गेम का जुर्माना लगा। चेयर अंपायर ने कोच की हरकत को नियमों का उल्लंघन माना। चेयर अंपायर कार्लोस रामोस के फैसले के बाद सेरेना ने गुस्से में अपना रैकेट पटक दिया। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगी।

सेरेना ने अंपायर से कहा, 'मैं आपसे माफी मांगना चाहती हूं। मैंने अपने जीवन में कभी बेईमानी नहीं की! मेरी एक बेटी है और मैं उसके सामने एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत करना चाहती हूं।' उन्होंने कहा, 'बेईमानी करने के बजाय मैं मैच हारना पसंद करूंगी।


कमेंट करें